राष्ट्रीय

90 साल के सपा सांसद बर्क को नहीं है वैक्सीन की जरूरत, बोले- बगैर वैक्सीन के वह अल्लाह की हिफाजत में
12-Apr-2021 9:58 AM 32
90 साल के सपा सांसद बर्क को नहीं है वैक्सीन की जरूरत, बोले- बगैर वैक्सीन के वह अल्लाह की हिफाजत में

-सुनील कुमार

उत्‍तर प्रदेश के संभल से 90 साल के समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है. दरअसल संभल में पत्रकारों ने सांसद शफीकुर्रहमान बर्क से वैक्सीन को लेकर सवाल किया, जिस पर सांसद का जबाब सुन कर कोई भी हैरान हो सकता है. सांसद बोले कि बगैर वैक्सीन के वे अल्लाह की हिफाजत में हैं. मेरी जिंदगी और मौत किसी के बस में नहीं. अभी बहुत कुछ काम करना है.

उन्‍होंने कहा क‍ि वैक्सीन मुल्क का मामला है औ वह इसे मुल्क का मामला मानते हैं. पत्रकारों ने जब उनकी उम्र 80 बताई तो सांसद बोले वह 90 के हैं. इस बीच पत्रकाऱों ने कहा कि मौलानाओं ने भी वैक्सीन लगवाने को कहा है आप कब वैक्सीन लगवाएंगे? आप 90 के हैं तो आप कब लगवाएंगे वैक्सीन? सांसद का अब जो जबाब आया वह और भी चौंकाने वाला है. सपा सांसद ने कहा क‍ि अभी उन्हें वैक्सीन की जरूरत नहीं है.

आपको बताते चलें कि अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले संभल सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के नाम से भी जाने जाते हैं. अब बड़ा सवाल यह है कि सांसद के अलावा डॉक्टर भी कहे जाने वाले संभल के सांसद को जब वैक्सीन की अब भी जरूरत नहीं है तब भला किसको वैक्सीन की सबसे ज्यादा जरूरत है. यह तो सांसद ने नहीं बताया.

अलबत्ता सांसद का वैक्सीन को लेकर जबाब तब और ज्यादा चर्चा में आ जाता है जब सांसद की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी में वैक्सीन की कमी का आरोप लगा रहे हैं. वहीं संभल में पर्याप्त वैक्सीन भी है लेकिन उनकी पार्टी के सबसे बुजुर्ग सांसद शफीकुर्रहमान बर्क न वैक्सीन लगवा रहे हैं और न ही यह बता रहे कि वे कब वैक्सीन लगवाएंगे?

अन्य पोस्ट

Comments