राष्ट्रीय

'टीका उत्सव' को सफल बनाने के लिए आंध्र को 25 लाख वैक्सीन की जरुरत
10-Apr-2021 1:50 PM 36
'टीका उत्सव' को सफल बनाने के लिए आंध्र को 25 लाख वैक्सीन की जरुरत

अमरावती, 10 अप्रैल | आंध्र प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। पत्र में पीएम मोदी से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच आयोजित होने वाले 'टीका उत्सव' के लिए कोरोना वैक्सीन की 25 लाख खुराक की आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया है। शुक्रवार को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, "हमारे राज्य के लिए 25 लाख खुराक की तत्काल आवश्यकता है, जिसे अगर 11 अप्रैल से पहले उपलब्ध कराया जाये, तो राज्य में आपके नेतृत्व में 'टीका उत्सव' को भव्य तरीके से मनाया जा सकता है।"

उन्होंने कहा कि दक्षिणी राज्य में अभी केवल 2 लाख वैक्सीन की खुराक है और अन्य 2 लाख खुराक शुक्रवार को मिलने की उम्मीद थी।

गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री रेड्डी ने अधिकारियों को 11 से 14 अप्रैल के बीच होने वाले टीकाकरण के दौरान एक दिन में कम से कम 6 लाख लोगों का टीकाकरण करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र के जरिये स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों से 25 लाख खुराक की आपूर्ति करने का अनुरोध किया है।

रेड्डी ने कहा, "मेरे राज्य में वॉलेंटियर की एक टीम है जहां एक वॉलेंटियर 50 परिवारों की जरूरतों का ख्याल रखता है। इन वॉलेंटियरों को टीकाकरण के लिए योग्य व्यक्तियों को जुटाने के लिए तैयार किया जाएगा।"

मुख्यमंत्री के अनुसार, अभियान के दौरान हर दिन हम 1,145 गांवों और 259 वाडरें से संबंधित क्षेत्रों को कवर करेंगे।

"चार दिनों में 4,580 गांवों और 1,036 शहरी वाडरें को यह सुनिश्चित करने के लिए कवर किया जाएगा कि 45 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जाए। संपूर्ण जिला प्रशासन इस अभियान में शामिल होगा।" (आईएएनएस)
 

अन्य पोस्ट

Comments