कारोबार

टाटा मोटर्स की आइकॉनिक एसयूवी ऑल-न्यूय सफारी लॉन्च
24-Feb-2021 4:44 PM 40
टाटा मोटर्स की आइकॉनिक एसयूवी ऑल-न्यूय सफारी लॉन्च

रायपुर, 24 फरवरी। भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम फ्लैशगशिप एसयूवी – ऑल-न्यूी सफारी को लॉन्च किया है। सफारी की आकर्षक डिजाइन, बेजोड़ वर्सेटिलिटी, सुंदर एवं आरामदायक इंटीरियर्स और दमदार परफॉर्मेंस नए युग के एसयूवी ग्राहकों की आधुनिक, बहुआयामी जीवनशैली की जरूरतों को बखूबी पूरा करते हैं। साथ ही नई सफारी अभिव्यीक्ति एवं रोमांच के साथ प्रतिष्ठाज एवं परिष्ककरण के परफेक्टए संयोजन की चाहत रखने वाले ग्राहकों की जरूरतों को भी पूरा करती है। नई सफारी अब छत्तीसगढ़ की समस्त टाटा मोटर्स डीलरशिप पर उपलब्धर है। 6/7 सीटर के लिए इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये (एक्सस-शोरूम छत्तीसगढ़) है।

टाटा मोटर्स ने सफारी के ‘एडवेंचर’ पर्सोना (छवि) का भी अनावरण किया है। इसका लुक बेहद प्रभावी और मजबूत है जोकि ग्राहकों को एसयूवी चुनने के लिए कई विकल्पर प्रदान करता है। वे अपनी शख्सियत से मेल खाती बेस्ट  एसयूवी चुन सकते हैं। एडवेंचर पर्सोना ट्रॉपिकल मिस्ट कलर में उपलब्ध होगा, जो हमारे देश के  आकर्षक भूभागों में मौजूद समृद्ध एवं विविधीकृत वनस्पेतियों से प्रेरित है।

टाटा मोटर्स लि. पैसेंजर व्हीेकल्स  बिजनेस यूनिट के टेरीटेरी सेल्स मैनेजर श्री संकल्प ठाकुर ने कहा, सफारी भारत में एसयूवी लाइफस्टाइल को लेकर आई थी और अब अपने कंटेम्पोरेरी अवतार में, नई सफारी आज के एसयूवी ग्राहकों की बहुआयामी जीवनशैली की जरूरतों के मुताबिक है। अपने खूबसूरत इंटीरियर्स, अत्या धुनिक कनेक्विविटी और प्रीमियम फीचर्स के साथ सफारी न केवल आपकी जीवनशैली में शामिल हो जाता है बल्कि यह उसे कई गुणा ऊंचाई पर ले जाता है। इसकी ‘एडवेंचर’ छवि के साथ, ग्राहक अपनी पसंद की सफारी चुन सकेंगे जो ‘रिक्लेैम योर लाइफ’ की उनकी व्यक्तिगत शख्सियत से सबसे अधिक मेल खाएगी।

नई सफारी बहुत ही वर्सेटाइल है। यह जबर्दस्तव आराम और आश्वासन प्रदान करती है। चाहे शहर के भीतर की यात्रा हो, एक्सप्रेसवे का सफर या फिर सुदूर जगहों पर ऐसी गलियां जिन्हेंम पहले एक्लोिक     र नहीं किया गया है। शक्तिशाली 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड कायरोटेक इंजन और 2741 व्हीलबेस के साथ सफारी सिग्नेचर ओइस्टर व्हाइट इंटीरियर्स, एशवुड फिनिश डैशबोर्ड, एक जादुई पैनोरैमिक सनरूफ जोकि सबसे चौड़ी और सेगमेंट में सबसे बेहतरीन पैनोरैमिक रूफ है, और 6 एवं 7 सीटों के विकल्प  के साथ आती है।

सफारी में 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड इन्फोटेनेमेंट सिस्टम भी होगा।

टाटा मोटर्स के अन्य प्रॉडक्ट्स की ही तरह, सफारी में भी डिस्क ब्रेक्सक, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 14 फंक्शन के साथ एडवांस्ड ईएसपी जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। बॉस मोड एक शानदार राइड कम्फसर्ट देता है और इसकी बदौलत सफारी के ग्राहकों को निश्चित रूप से लिविंग रूम स्टाइल वाला ड्राइविंग अनुभव का आनंद मिलेगा। इसके साथ ही यह सिग्नेचर रॉयल ब्लू के अलावा डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्टऔ और ऑर्कस व्हाइट के अतिरिक्त कलर ऑप्शंीस में भी उपलब्ध होगी।

जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें ‘एडवेंचर’ छवि बहुत ही खूबसूरत दिखती है। इसकी खूबियों में सिग्नेकचर अर्थी ब्राउन इंटीरियर्स, एयर वेंट्स पर डार्क क्रोम इंटीरियर, नॉब, स्विचेज, इनर डोर हैंडल और स्टीयरिंग व्हील पर पियानो ब्लैक इंटीरियर, फ्लोर कंसोल फ्रेम और आईपी मिड पैड फिनिशर शामिल हैं। ऑल-न्यूय सफारी नौ वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसकी शुरुआत एक्सैई से होकर एक्सनजेडए+ पर खत्म होगी।

 अपने नए अवतार में, सफारी ब्रांड की समृद्ध विरासत को आगे ले जाएगी। इसमें टाटा मोटर्स की इम्पैएक्टज 2.0 डिजाइन का संयोजन ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ किया गया है। ओमेगार्क आर्किटेक्चडर लैंड रोवर के मशहूर डी8 प्लेमटफॉर्म से निकला है और समूची दुनिया में एसयूवी का गोल्डै स्टैपण्डैर्ड है। ओमेगार्क आर्किटेक्च र ने पहले ही हैरियर की सफलता के साथ अपनी योग्येता को साबित किया है।

देश में एसयूवी तेजी से बढ़ रहा यात्री वाहन वर्ग है और नई सफारी कंपनी की लगातार बढ़ रही एसयूवी बिक्री को और तेजी प्रदान करेगी। जिसने पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 20 फीसदी की वृद्धि दर हासिल की है।

चुनौतीपूर्ण वर्ष में, टाटा मोटर्स ने पिछले साल यात्री वाहन बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है और अक्टूबर 2020 के बाद से कंपनी प्रत्येक महीने सफलतापूर्वक 23,000 यूनिट की बिक्री दर्ज कर रही है। इसके साथ ही वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में टाटा मोटर्स का यात्री वाहन सेगमेंट पिछली 33 तिमाहियों के मुकाबले सबसे अधिक बिक्री करने में सफल रहा है। मांग में आई इस तेजी का श्रेय क्चस्6 रेंज को दिया जा सकता है, जिसे पिछले साल कंपनी की न्यू फॉरएवर फिलॉसफी के तहत लॉन्च किया गया था। न्यू फॉरएवर रेंज के सभी प्रॉडक्ट्स की मांग में तेजी देखने को मिली, जिसमें प्रीमियम हैचबैक टाटा ऑल्ट्रोज और क्चस्6 हैरियर भी शामिल थीं और इन्होंमने सबका दिल चुराया।

अन्य पोस्ट

Comments