रायपुर

महंत ने डॉ. प्रसाद की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए
03-Dec-2020 4:44 PM 31
महंत ने डॉ. प्रसाद की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए

रायपुर, 3 दिसंबर। विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर विधानसभा परिसर स्थित सेंट्रल हॉल में प्रतिष्ठापित भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के तैलचित्र पर आज श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया। 
इस अवसर पर विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े एवं विधान सभा सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. प्रसाद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अपने संदेश में विधान सभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद देश में प्रथम राष्ट्रपति एवं भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। वे सादा जीवन, उच्च विचार के पोषक तथा त्याग की प्रतिमूर्ति थे। 

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने असहयोग आंदोलन, नमक सत्याग्रह और भारत छोड़ों आंदोलन में भाग लिया। उन्होंने भारत के संविधान के निर्माण में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। स्वतंत्रता संग्राम एवं देश के प्रति योगदान के कारण डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को भारत के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि-हम सब उनके बताए मार्ग का अनुसरण करें, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

अन्य पोस्ट

Comments