रायपुर

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय-राज्यपाल
03-Dec-2020 4:21 PM 32
डॉ. राजेन्द्र प्रसाद फाउंडेशन द्वारा किया  जा रहा कार्य सराहनीय-राज्यपाल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 3 दिसंबर।
राज्यपाल अनुसुईया उइके से राजभवन में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद फाउंडेशन के प्रमुख तथा भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के प्रपौत्र अमित कुमार ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जयंती के पूर्व संध्या पर मुलाकात की और डॉ. राजेन्द्र प्रसाद पर आधारित पुस्तक क्कद्गह्म्ह्यशठ्ठड्डद्य त्रद्यद्बद्वश्चह्यद्गह्य भेंट की। 

राज्यपाल ने उनका शाल और श्रीफल से सम्मान किया और कहा कि आपकी संस्था के द्वारा देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के प्रति जो कार्य किए जा रहे हैं, वह सराहनीय है। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का छत्तीसगढ़ से करीब का संबंध रहा है। संस्था द्वारा छत्तीसगढ़ में उनके यादों को संजोए जाने के संबंध में यदि कोई पहल की जाती है तो आवश्यक मदद दी जाएगी।

अमित कुमार ने बताया कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद 136वीं जयंती के अवसर पर रायपुर में एक आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि सरगुजा जिले में उनकी याद में एक भवन है। वहां पर उनके जीवन से संबंधित फोटोग्राफ्स और अन्य वस्तुओं पर आधारित एक संग्रहालय बनाया जा सकता है। उनके द्वारा डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की धर्मपत्नी और स्वतंत्र भारत की प्रथम महिला श्रीमती राजवंशी देवी पर आधारित एक पुस्तक का प्रकाशन भी जल्द किया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments