सरगुजा

जिपं उपाध्यक्ष ट्रैक्टर में धान लेकर किसानों के साथ पहुंचे खरीदी केंद्र, किसानों को दी बधाई
01-Dec-2020 8:15 PM 28
 जिपं उपाध्यक्ष ट्रैक्टर में धान लेकर किसानों के साथ पहुंचे खरीदी केंद्र, किसानों को दी बधाई

  पेट्रोल डीजल के बढ़ते मूल्य को लेकर साइकिल चला विरोध   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर,1 दिसम्बर। छत्तीसगढ़ में धान की खऱीदी समर्थन मूल्य पर 1 दिसम्बर से शुरू हो गई है, किसान अपनी फसल को लेकर सोसायटी में पहुंच रहे हैं। धान खरीदी के महाभियान में सरगुजा जिले के धान खरीदी केंद्रों में अलग-अलग स्थल पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने पहुंच कर किसानों से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी तथा किसानों का खरीदी केंद्र में स्वागत किया।

 करजी केंद्र में करजी के किसान, जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता स्वयं ट्रैक्टर में धान लेकर किसानों के साथ खरीदी केंद्र पहुंचे और वहां पर किसानों के साथ धान विक्रय किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से इस वर्ष हुई फसल एवं पूर्व वर्षों के मुकाबले अब लिए जा रहे फसल को लेकर चर्चा की। जिले के प्रत्येक केंद्र में जिला कांग्रेस कमेटी और निर्वाचित प्रतिनिधियों की उपस्थिति में धान खरीदी आज से शुरू हुई है। किसान काफी संख्या में धान का विक्रय करने खरीदी केंद्र पहुंच रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर लगातार बढ़ रही महंगाई को ध्यान में रखते हुए एवं पेट्रोल व डीजल के दर में लगातार हो रही वृद्धि तथा किसानों के विरुद्ध लाये गये बिल के विरुद्ध जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने ग्राम पंचायत करजी से दरिमा तक सायकल चला कर महंगाई का विरोध किया।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दरिमा के कार्यकर्तागण एवं किसान भाई उपस्थित रहे। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य अनिमा केरकेट्टा, दरिमा अध्यक्ष श्रीमती वायुश्री सिंह, विजय सिंह, सैयद अख्तर, उत्तम राजवाड़े सहित काफी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं किसान भाई उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments