सरगुजा

कट्टे की नोंक पर किराना व्यापारी के घर 7 लाख की डकैती
30-Nov-2020 7:12 PM 40
कट्टे की नोंक पर किराना व्यापारी  के घर 7 लाख की डकैती

  5 नकाबपोशों ने बच्चों को बंधक बनाकर दिया अंजाम   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 30 नवंबर। सरगुजा जिला के लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम डकई में 5 नकाबपोश डकैतों ने किराना व्यवसाई के यहां बच्चों को बंधक बनाकर 7 लाख से ज्यादा की डकैती की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि व्यवसाई के यहां घर में सिर्फ बच्चे थे। वह एक शादी समारोह में बरगीडीह गया हुआ था।

रविवार की रात्रि पेट्रोल लेने के बहाने डकैतों ने दुकान खुलवाया और फिर घर में घुस गए। कट्टे की नोक पर घर में तीनों बच्चों को बंधक बनाकर घर में रखे 5 लाख नगद व 2 लाख के लगभग जेवरात लेकर भाग गए। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस महकमे को लगी,हडक़ंप मच गया। सरगुजा एसपी टीआर कोसीमा ने क्षेत्र में नाकेबंदी करा डकैतों की सघन रूप से खोजबीन करवा रहे हैं। घटना के सूचना मिलते ही सरगुजा एडिशनल एसपी ओम चंदेल, लुंड्रा थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम डकई के नवईपारा निवासी अर्जुन गुप्ता जो किराना दुकान व्यवसाई है। वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने रिश्तेदार के यहां ग्राम बरगीडीह शादी समारोह में रविवार की शाम 5 बजे चले गए थे। घर पर उसका पुत्र अभय गुप्ता व अभय के छोटे भाई बहन थे। रविवार की रात लगभग 7 बजे दो मोटरसाइकिल में 5 नकाबपोश अर्जुन गुप्ता की दुकान पर पहुंचे और पेट्रोल मांगा पेट्रोल लेने के बाद नकाबपोश गुटखा मांगने लगे जिसे लेने के लिए अभय दुकान के अंदर गया जिसके पीछे पीछे नकाबपोश भी अंदर घुस गए।

घुसते ही नकाबपोशों ने अभय के ऊपर कट्टा अड़ा दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए घर में रखें नकदी और आभूषण निकालने को कहा। इसके बाद नकाबपोशों ने दुकान की दराज से तीन लाख से ज्यादा नगदी रुपए और अलमारी से लगभग दो लाख के जेवर लूट लिए। इस दौरान तीनों बच्चों को नकाबपोशों ने एक कमरे में धमकी देकर बंधक बना रखा था और उनके मोबाइल भी अपने पास रख लिए थे। जाते-जाते भी डकैतों ने पुलिस को इसकी रिपोर्ट ना करने की धमकी दी। डकैतों के जाने के बाद बच्चों ने इसकी सूचना अपने पिता अर्जुन गुप्ता को दी, जिसके बाद उसने घर पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस इलाके में नाकेबंदी कर डकैतों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि सभी 5 डकैतों के पास हथियार थे।इस डकैती की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।

सूने क्षेत्र का उठाया फायदा

लुंड्रा थाना के प्रभारी विद्याभूषण भारद्वाज ने बताया कि डकई नवईपारा में जिस जगह पर व्यवसाई का घर व दुकान है, उसके आसपास लगभग 500 मीटर तक कोई भी घर नहीं है। इसी सूने पन का फायदा डकैतों ने उठाया और घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार घर में लगभग 5 लाख की डकैती हुई है, वही व्यवसाई के अनुसार लगभग 7 लाख की डकैती बताई गई है।

अन्य पोस्ट

Comments