बिलासपुर

मोबाइल मेडिकल वेन में 83 ने कराई जांच
29-Nov-2020 8:28 PM 58
मोबाइल मेडिकल वेन में 83 ने कराई जांच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 29 नवंबर। जिला कलेक्टर भीम सिंह के मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत मोबाइल मेडिकल वेन को विगत दिन पहले महापौर एवम सभापति एमआईसी सदस्य एवम पार्षदगण की उपस्थिति में नगर निगम प्रांगण से झंडा दिखाकर शुभारंभ किया गया था। वार्डों में कैम्प के माध्यम से क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर रही है।

शनिवार को इंदिरा नगर क्षेत्र में मेडिकल कैम्प लगाया गया। जिसमें अन्य वार्डों की अपेक्षा मरीज जागरूक होकर जांच कराने पहुंचे और अपनी समस्याओं के आधार पर बीपी, सुगर, हिमोगलोबिन टेस्ट कराया। साथ ही नि:शुल्क दवा प्राप्त कर प्रसन्नता व्यक्त की। मेडिकल गाड़ी के कैम्प स्थल पर क्षेत्र के पार्षद आरिफ हुसैन, एल्डरमेन दयाराम धुर्वे एवम प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष एवम मेडीकल कॉलेज के अशासकीय सदस्य शेख ताजीम ने क्षेत्र के मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं के मदद से आसपास में प्रचार कराकर मेडिकल वेन में स्वास्थ्य लाभ लेने जागरूक किया गया। कैम्प में 83 लोगों ने जांच कराया। जिसमें 23 बच्चे भी शामिल रहे और घर के दरवाजे पर सरलता से इलाज कराकर साथ ही नि:शुल्क दवा पाकर संतुष्ट नजर आए।

चलित ओपीडी में डॉक्टर नर्स लेब टेक्नीशियन दवा वितरक, पंजीयन करने वाले के साथ वेन के चालक मौजूद रहे। जिसमे प्राथमिक उपचार के साथ ब्लड यूरिन बी पी शुगर आदि जांच की सुविधा है जिसका लाभ मरीजो को मिला। वहीं मजदूर कार्ड के लिए 14 लोगों ने आवेदन दिया एवम 11 लोगों का पंजीयन किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments