बस्तर

धान खरीदी केन्द्रों पर रखें सतत निगरानी-कलेक्टर
28-Nov-2020 9:44 PM 50
धान खरीदी केन्द्रों पर रखें  सतत निगरानी-कलेक्टर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 28 नवम्बर। कलेक्टर रजत बंसल ने धान खरीदी के दौरान उपार्जन केन्द्रों की सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीदी केन्द्रों में सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, जिससे धान बेचने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

कलेक्टर ने कहा कि धान खरीदी छत्तीसगढ़ शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है का कार्य है तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। धान खरीदी के दौरान किसानों को किसी प्रकार की परेशानी हो, इसलिए धान खरीदी के लिए टोकन अधिकतम एक सप्ताह के अवधि तक के लिए दिए जाएंगे। किसानों को जारी टोकन में उल्लेखित तारीख तक किसी कारणवश यदि कोई किसान धान नहीं बेच पाता है तो उन्हें पुन: नया टोकन जारी किया जाएगा।

    धान खरीदी के लिए आवश्यक बारदाने की व्यवस्था खरीदी के पूर्व करने के निर्देश दिए गए हैं। पीडीएस सिस्टम एवं मिलरों से प्राप्त बारदानों का भौतिक सत्यापन करा लें और धान खरीदी केन्द्रों में चबूतरा निर्माण सहित खरीदी केन्द्र के चारों तरफ सुरक्षा के लिए घेरा की व्यवस्था, ड्रेनेज सिस्टम, बारदाना, तालपतरी, कांटा-बांट सत्यापन, मास्चर मीटर, बोर्ड लगाने का कार्य खरीदी शुरू होने से पूर्व पूरा कर ऑनलाईन रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए गए। चबूतरा निर्माण का कार्य पूर्ण नही हो पाया है, वे 30 नवम्बर तक निर्माण कार्य पूरा कराएं।

    कलेक्टर ने सीजी पोर्टल, जन चैपाल, गुहार एप्प सहित समय-सीमा के प्रकरणों का समाधानकारक निराकरण तत्काल करने के निर्देश दिए। बैठक में वन मंडलाधिकारी सुश्री स्टायलो मंडावी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल, सहायक कलेक्टर सुश्री रेना जमील, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments