बस्तर

ठेकेदार द्वारा कार्य में विलंब, नक्षत्र वाटिका को पहुंच रही क्षति से लोगों में नाराजगी
28-Nov-2020 9:24 PM 44
ठेकेदार द्वारा कार्य में विलंब, नक्षत्र वाटिका को पहुंच रही क्षति से लोगों में नाराजगी

जगदलपुर, २८ नवंबर। लाल बाग स्थित नक्षत्र वाटिका को अमृत मिशन योजना के तहत लाखों रुपए की लागत से संवारने का कार्य किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा कार्य में विलंब किए जाने से नक्षत्र वाटिका को पहुंच रही क्षति से लोगों में काफी नाराजगी है।

नेहरू मंडप के पास स्थित नक्षत्र वाटिका को अमृत मिशन योजना के तहत लखनऊ ७५ लाख रुपए की लागत से संवारा जा रहा है, लेकिन चार दिवारी और फुटपाथ के निर्माण में हो रही देरी से नक्षत्र वाटिका की देखरेख कर रही समिति के सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की है।

सदस्यों का कहना है कि ठेकेदार कार्य में लापरवाही बरत रहा है जिसके चलते नक्षत्र वाटिका को काफी क्षति पहुंच रही है। नक्षत्र वाटिका देखरेख समिति के सदस्य प्रमोद मोतीवाला ने बताया कि ठेकेदार द्वारा चारदीवारी बनाने में अभिलंब की जा रही है जिसके चलते शाम होते ही असामाजिक तत्वों का डेरा नक्षत्र वाटिका में हो जाता है। इनके द्वारा बगीचे के पौधों को भी क्षति पहुंचाई जा रही है। हमारे समिति के सदस्यों द्वारा लगभग १  बोरी शराब की बोतलें नक्षत्र वाटिका से एकत्रित कर फेंका गया।

उन्होंने नक्षत्र वाटिका को संवारने ने नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा किए जाने के लिए विभागीय अधिकारियों से गंभीरता के साथ प्रयास करने का अनुरोध किया।

विदित हो कि नक्षत्र वाटिका के कार्य में हो रहे विलंब को लेकर कलेक्टर रजत बंसल द्वारा नगर निगम अमृत योजना के इंजीनियरों के साथ ही ठेकेदार को भी कार्य शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया था लेकिन अब तक ठेकेदार द्वारा कार्य पूरा नहीं किया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर सहायक कलेक्टर रैना जमील नक्षत्र वाटिका के  कार्यों का  निरीक्षण कर रही हैं। उम्मीद है नक्षत्र वाटिका शीघ्र ही अपने आकर्षक रूप में लोगों के समक्ष होगी।

अन्य पोस्ट

Comments