बीजापुर

ईद मिलादुन्नबी पर सादगी के साथ निकाला जुलूस
30-Oct-2020 9:50 PM 31
ईद मिलादुन्नबी पर सादगी के साथ निकाला जुलूस

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बीजापुर, 30 अक्टूबर। जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर जिला मुख्यालय में सादगी के साथ मुस्लिम समुदाय ने जुलूसे मोहम्मदी निकाली। कोविड 19 के नियमों के चलते इस जुलूस में बुजुर्ग व बच्चों को शामिल नहीं किया गया।

शुक्रवार की सुबह 9 बजे जामा मस्जिद से हाफिज़ फरीरुद्दीन साहब की अगुवाई में कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंस  व मुंह में मास्क लगाकर मुस्लिम समुदाय ने जुलूसे मोहम्मदी सादगी के साथ निकाली। जुलूस मस्जिद से शुरू होकर अस्पताल चौक से होते हुए वापस मस्जिद पहुंचकर खत्म हुई।

इस बीच जुलूस में नाअत व सालम पढ़ते हुए लोगों ने नारे लगाए। जुलूस के वापस मस्जिद पहुंचने के बाद यहां परचम कुशाई की रस्म अदा की गई। इसके बाद फातिहा पढ़ी गई, जिसमें देश प्रदेश में शांति व खुशहाली के लिए दुआ मांगी गई। जुलूस प्रशासन की निगरानी में निकाली गई। जुलूस के दौरान मुस्लिम समुदाय ने कोरोना महामारी से बचाव के संदेश दिए। जुलूस को कामयाब बनाने में बीजापुर अंजुमन इस्लामियां कमेटी का विशेष योगदान रहा। कोविड 19 के चलते इस जुलूस में बुजुर्ग व बच्चे शामिल नहीं हो सके।

इधर, जुलूस से पहले मुस्लिम समाज के लोगों का स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीएमओ आदित्य साहू ने थर्मल स्कैनर से स्क्रीनिंग की गई, व मास्क दिया गया। मुख्य नगर पालिका अधिकारी पवन मेरिया ने सेनिटाइजर उपलब्ध कराया था। वहीं सुरक्षा के इंतेजाम कोतवाली प्रभारी शशिकांत भारद्वाज ने किये थे। जुलूस खत्म होने के बाद अंजुमन इस्लामिया कमेटी के पदाधिकारियों व मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

अन्य पोस्ट

Comments