रायगढ़

कलेक्टर ने शासकीय कार्यालयों का किया निरीक्षण
30-Oct-2020 9:48 PM 25
 कलेक्टर ने शासकीय कार्यालयों का किया निरीक्षण

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

रायगढ़, 30 अक्टूबर। कलेक्टर भीम सिंह ने गुरूवार को कलेक्टोरेट परिसर स्थित पंजीयन कार्यालय, एसडीएम (अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व), तहसीलदार कार्यालय और शिक्षा मिशन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पंजीयन कार्यालय में निरीक्षण के दौरान प्रतिदिन की जाने वाली पंजीयन (रजिस्ट्री)की कार्यवाही, कार्यालयीन व्यवस्था, ई-स्टाम्प विक्रय केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने जिला पंजीयक को सोशल डिस्टेसिंग और मास्क की अनिवार्यता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एसडीएम (अनुविभागीय अधिकारी राजस्व)के कार्यालय परिसर स्थित लोक सेवा केन्द्र में प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली और आवेदन करने वाले आवेदकों से बातचीत की। लोक सेवा केन्द्र में कार्यरत कर्मचारियों ने जानकारी दी कि प्रतिदिन 50 से 100 आवेदन प्राप्त होते है। कलेक्टर श्री सिंह ने लोक सेवा केन्द्र में आवेदन तथा अन्य रिकार्ड जमीन पर रखे जाने पर केन्द्र में प्राप्त आवेदनों के  रख-रखाव के लिए टेवल, टे्र, रेक तथा कूड़ेदान उपलब्ध कराने के निर्देश एसडीएम को दिये और कहा कि बी-1 की नकल लेने वाले व्यक्तियों को उसी दिन नकल उपलब्ध कराया जाये।

कलेक्टर भीम सिंह ने एसडीएम और तहसीलदार को निर्देशित किया कि अपने अधीनस्थ कार्यरत रीडर तथा अन्य कर्मचारियों के कामकाज पर निगरानी रखे। उन्होंने एसडीएम, तहसीलदार कार्यालय में बाहर से आये ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी समस्याओं और लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और एसडीएम कार्यालय परिसर में दो पहिया वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग और पूरे परिसर की साफ-सफाई तथा विद्युत तारों को व्यवस्थित कराने के निर्देश दिये।

अन्य पोस्ट

Comments