बिलासपुर

कोरोना जांच टारगेट पूरा नहीं, बिल्हा बीएमओ को कलेक्टर की फटकार
29-Oct-2020 9:50 PM 52
कोरोना जांच टारगेट पूरा नहीं, बिल्हा बीएमओ को कलेक्टर की फटकार

शनिवार-रविवार को कम सैंपल क्यों जांच रहे मांगा स्पष्टीकरण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 29 अक्टूबर।
जिले में रोजाना कोरोना के 100 से अधिक मरीज मिल रहे हंै। ऐसे में शासन ने अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। जिले में पिछले चार दिन से प्रतिदिन 1600 लोगों का आरटीपीसीआर, एनटीजन और ट्रे नेट जांच करने का टारगेट मंत्रालय से दिया जा रहा है। ऐसे में 1500 और 1510 सैंपल ही लिए जा रहें है। वहीं बिल्हा ब्लॉक में टारगेट से कम सैंपल लिया जा रहा है जिसके कारण कलेक्टर बिलासपुर में कार्य में लापरवही बरतने को लेकर खण्ड चिक्तिसा अधिकारी शुभा गढ़ेवाल को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। 

स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम से प्रतिदिन जिले में किस ब्लॉक को कितना सैंपल जांच करना है। उसका टारगेट दिया जाता है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से बिल्हा ब्लॉक में टारगेट से कम जांच हो रहा है। जबकि कलेक्टर ने अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगो के जांच करने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी बिल्हा ब्लॉक के बीएमओं टारगेट के अनुरुप लोगो की जांच नहीं कर पा रही है। ऐसे में कलेक्टर बिलासपुर ने उन्हें कार्य में लगापरवाही बरतने और कम सैंपल जांच क्यो हो रही इसे लेकर स्पष्टीकरण देने पत्र जारी किया है।

शनिवार-रविवार को 20 फीसदी भी जांच नहीं हो रही
कलेक्टर के तरफ से जारी किए गए पत्र में यह भी कहा गया है। कि शनिवार और रविवार को दिए गए टारगेट का 20 प्रतिशत भी कोरोना जांच बिल्हा ब्लॉक नहीं कर पा रहा है। जबकि अवकाश के दिनों में भी जांच पूर्व करने के निर्देश नोडल आधिकारी जिला प्रशासन के अधिकारी सहित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्बारा दिए गए है। बीएमओं शुभा गढ़ेवाल को फटकार लगाते हुए ब्लॉक में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

 

अन्य पोस्ट

Comments