कोरिया

महिला डॉक्टर पर मरीजों से पैसा लेने का आरोप, शिकायत पर अस्पताल पहुंचे विधायक, प्रबंधन को लगाई फटकार
26-Oct-2020 9:51 PM 37
महिला डॉक्टर पर मरीजों से पैसा लेने का आरोप, शिकायत पर अस्पताल पहुंचे विधायक, प्रबंधन को लगाई फटकार

छत्तीसगढ़ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 26 अक्टूबर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में पदस्थ एक महिला डॉक्टर पर इलाज के लिए आने वाली महिला मरीजों से इलाज के नाम पर पैसा लेने का आरोप लगा है। शिकायत पर विधायक गुलाब कमरो ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ पहुंचकर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाते हुए चिकित्सकीय व्यवस्था पर सुधार लाने का निर्देश दिया है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बिगड़ती चिकित्सकीय व्यवस्था को लेकर विधायक ने सीएमएचओ व कलेक्टर से इस दिशा में कार्रवाई करने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ में प्रसव कराने आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित दूरदराज से महिलाएं आती हैं जिनसे अस्पताल में पदस्थ एक महिला डॉक्टर के द्वारा इलाज के नाम पर पैसा लिए जाने की शिकायत काफी समय से मिल रही थी। भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिरौली की एक महिला समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराने आई थी। इलाज नहीं होने व इलाज के नाम पर पैसा मांगे जाने की शिकायत महिला ने की थी।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने 25 अक्टूबर की शाम समुदाय स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ पहुंचकर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और महिला डॉक्टर द्वारा पैसा मांगे जाने की शिकायत पर अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाते हुए अपनी नाराजगी जताई।

विधायक गुलाब कमरो ने अस्पताल की बिगड़ती चिकित्सा व्यवस्था को लेकर कोरिया कलेक्टर एवं सीएमएचओ कोरिया से बात कर चिकित्सा व्यवस्था में सुधारे लाने का निर्देश दिया है, साथ ही एसडीएम को महिला चिकित्सक के खिलाफ थाने में कार्रवाई कराए जाने का भी निर्देश दिया है।

 

अन्य पोस्ट

Comments