रायपुर

2 सौ दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन
26-Oct-2020 5:48 PM 33
 2 सौ दुर्गा मूर्तियों का विसर्जन

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

रायपुर, 26 अक्टूबर। महादेवघाट स्थित विसर्जन कुंड में आज दोपहर तक करीब 2 सौ दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने काफी उत्साह देखा गया। नौ दिवसीय दुर्गोत्सव के बाद आज दोपहर से यहां दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन का क्रम शुरू हुआ, जो लगातार जारी रही।

विसर्जन कुंड में निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों की 8 -8 घंटे की तीन पाली में 24 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से 27 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी लगाई गयी है। क्रेन की सहायता से दुर्गा  प्रतिमाओं का विसर्जन कुंड में किया जा रहा। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए कुंड के आसपास सेनेटाइज भी कराया गया।

नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल और शासन द्वारा जारी गाइड लाईन का पूर्ण पालन करना सुनिश्चित करने के आदेश दिए है। निगम रायपुर की व्यवस्था के तहत विगत दिवस दोपहर से प्रारंभ दुर्गा माता की मूर्तियों के विसर्जन के सिलसिले के दौरान आज दोपहर तक  आदिशक्ति माता की 190 से अधिक मूर्तियों का विसर्जन श्रद्धालुओं द्वारा क्रेन की सहायता से प्रतिमा विसर्जन कुंड में किया जा चुका है एवं श्रद्धालुगणों द्वारा बड़ी संख्या में विसर्जन करने अपनी बारी की प्रतीक्षा की जा रही है। निगम द्वारा समस्त आवश्यक प्रशासनिक प्रबंधन नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की कारगर रोकथाम करने विसर्जन स्थल में किये गये है एवं लगातार जोन 8 स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा विसर्जन स्थल क्षेत्र में जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु सघनता से सेनेटाईजर स्पे्र करवाया जा रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments