बेमेतरा

काम पर लौटे संविदा स्वास्थ्य कर्मी सीएमएचओ कार्यालय में दी ज्वाइनिंग
29-Sep-2020 10:03 PM 6
काम पर लौटे संविदा स्वास्थ्य कर्मी  सीएमएचओ कार्यालय में दी ज्वाइनिंग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बेमेतरा, 29 सितम्बर।
नौ दिनों से हड़ताल पर रहे स्वास्थ्य विभाग के संविदा स्टाफ सोमवार को हड़ताल स्थगित कर काम पर लौटे। राजधानी में संगठन द्वारा लिए गए निर्णय के बाद देर शाम तक वापसी का क्रम जारी रहा। हड़ताल पर गए कर्मचारियों की वापसी के बाद विभाग में प्रभावित कार्य फिर से सही तरीके से बहाल हो सकेगा।

ज्ञात हो कि छग प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर एन.एच.एम. एवं छत्तीसगढ़ एड्स नियंत्रण कार्यक्रम मे कार्यरत समस्त स्वास्थ्य संस्था के अधिकारी/कर्मचारी डॉक्टर, नर्स, लैब तकनिशियन, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, फार्मास्स्टि, काउंसलर, डेेंटल सहायक, जेएसए, डाटा मैनेजर, अकाउंट मैनेजर, प्रोग्राम मैनेजर, जेएसए आदि 19 सितंबर से अपनी एक सूत्रीय मांग छ.ग. राज्य के 13000 स्वास्थ्य कर्मियों के नियमितिकरण को लेकर लगातार हड़ताल कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद सोमवार को हड़ताली कर्मचारियों ने प्रांताध्यक्ष के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सामूहिक रूप से कार्य पर लौटने हेतु उपस्थिति दिया।

जिले के स्वास्थ्य विभाग के मुख्या मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस.के. शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं एड्स नियंत्रण कार्यक्रम में कार्यरत समस्त संविदा अधिकारी/कर्मचारी अपनी एक सूत्रीय मांग नियमितीकरण के लिए 19 सितम्बर से लगातार हड़ताल कर रहे थे। कल 28 सितम्बर को हड़ताल को स्थगित कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति दिए हैं। अब सभी अपने कार्यस्थल पर सेवाएं देंगे।
 

अन्य पोस्ट

Comments