बस्तर

बेवजह घूमने वालों पर जुर्माना, समझाइश भी स्थैतिक दलचौक-चौराहों और मुख्य मार्गों पर कर रही कार्रवाई
29-Sep-2020 8:15 PM 4
बेवजह घूमने वालों पर जुर्माना, समझाइश भी स्थैतिक दलचौक-चौराहों और मुख्य मार्गों पर कर रही कार्रवाई

जगदलपुर, 29 सितंबर। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बावजूद बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस पर शीघ्र नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के साथ ही जगदलपुर शहर में धारा 144 भी लगाई गयी है और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। अनावश्यक घूमने वालों पर नियंत्रण के लिए स्थैतिक दल बनाए गए हैं, जो जिला मुख्यालय सहित विकासखण्ड मुख्यालयों के चौक - चौराहों और मुख्य मार्गों में भी दल के द्वारा सघन जांच की जा रही है।

स्थैतिक दल कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही कर रहे हैं। जगदलपुर शहर के साथ ही आसना व आड़ावाल में निगरानी के लिए गठित 10 चलित दलों के साथ ही अब सात स्थानों पर स्थैतिक दल भी बनाए गए हैं। अनुभाग और विकासखण्ड में एसडीएम व तहसीलदार के नेतृत्व में लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश दिया जा रहा है। साथ ही मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी किया जा रहा है। स्थैतिक दल द्वारा कुछ-कुछ जगहों में आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और आवश्यकता पडऩे पर नमूना संग्रहण के चलित दलों की सहायता ली जा रही है। 

कलेक्टर ने लापरवाह नागरिकों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही पर संतुष्टि जताते हुए निरंतर जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरुकता रथ का संचालन करने के निर्देश भी दिए हैं।

अन्य पोस्ट

Comments