बस्तर

स्वास्थ्य संयोजक संघ ने किया उपवास सत्याग्रह
27-Sep-2020 9:11 PM 3
स्वास्थ्य संयोजक संघ ने किया उपवास सत्याग्रह

जगदलपुर, 27 सितंबर। वेतन विसंगति को दूर करने की मांग 20 वर्षों से स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी कर रहे हैं। उनकी मांग है कि वेतन विसंगति दूर कर 2800 रुपये ग्रेड पे के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करें।

इसी क्रम में शनिवार को प्रदेश के 52 सौ उप स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य संयोजक, पर्यवेक्षक ,बी ई टी ओ द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में उपवास सत्याग्रह कर अपनी मांगों को पूरा करने के प्रार्थना ईश्वर से की। इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 महामारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए गांव में जाकर टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, टीबी एवं कुष्ठ रोगियों को निशुल्क दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। कोविड-19 सैंपल कलेक्शन, कांटेक्ट ट्रेसिंग सर्वे, कोविड-19 केयर सेंटर में ड्यूटी एवं बचाव हेतु दवा वितरण और लोगों को को कोविड-19 से बचाव हेतु जागरुक करने का कार्य कर रहे हैं। 

 पदाधिकारियों ने बताया कि भाजपा शासनकाल में संघ द्वारा 47 दिनों तक अनिश्चितकालीन हड़ताल किया गया था जिस दौरान 1262 कर्मचारियों को बर्खास्त भी किया गया था। उन्होंने कहा कि नए सरकार द्वारा मांग पूरा किए जाने की पूरी आस है इसलिए गांधीवादी तरीके से उपवास सत्याग्रह कर सरकार का ध्यान आकर्षण कर रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments