बस्तर

विधायक व महापौर ने किया 12 करोड़ से अधिक के कार्यों का कार्य आरंभ
27-Sep-2020 8:18 PM 2
विधायक व महापौर ने किया 12 करोड़ से अधिक के कार्यों का कार्य आरंभ

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 27 सितंबर। वर्तमान कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए सादे किंतु गरिमापूर्ण समारोह में आज विधायक जगदलपुर, संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं महापौर सफीरा साहू ने शहर के इंदिरा स्टेडियम एवं धरमपुरा क्रीड़ा परिसर में बनने वाले अनेक खेल सुविधाओं का कार्य आरंभ किया।

शहर के खिलाडिय़ों को विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए शहर में 12 करोड़ रुपए से अधिक के निर्माण कार्यों का कार्य आरंभ करवाया गया है, जिसमें इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम जगदलपुर में 708.39 लाख की लागत से मल्टीपर्पस हाल का रिनोवेशन, हेण्डबाल मैदान का रिनोवेशन, टेनिस कोर्ट मैदान का रिनोवेशन, बास्केटबॉल मैदान का रिनोवेशन, बालीबाल मैदान का रिनोवेशन एवं  नवीन बैडमिंटन हाल का निर्माण कार्य शामिल हंै। इ

सके अलावा क्रीड़ा परिसर धरमपुरा 513.28 की लागत से टारगेट आर्चरी भवन का निर्माण , 6 लेन ट्रेक का निर्माण एवं चेन लिंक फेंसिंग, लांग जंप एवं हाई जंप मैदान का निर्माण, अहाता का निर्माण।

विदित हो कि उक्त निर्माण कार्यों का भूमिपूजन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम के हाथों 21 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हो चुका है परन्तु वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्य आरंभ नहीं हो पा रहा था जिसे कलेक्टर रजत बंसल के विशेष प्रयास से आज विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं महापौर सफीरा साहू ने विधिवत पूजा अर्चना कर उक्त विकास कार्यों का आरंभ  किया।

इस अवसर पर श्री जैन ने कहा कि शहर में खेल सुविधाओं को विश्व स्तर पर पहुंचाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने उपस्थित ठेकेदारों को भी निर्देशित किया कि कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त कार्य को पूर्ण करने की अवधि 12 माह की है। विधायक जगदलपुर ने उक्त सभी कार्य समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इन नये खेल मैदानों के नवीनीकरण एवं नव निर्माण हेतु पूर्व कलेक्टर डॉ. अयाज़ तंबोली एवं वर्तमान कलेक्टर रजत बंसल का भी विशेष योगदान रहा है जिनके प्रयासों से जिले के खिलाडिय़ों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्राप्त होगी।

 समारोह में विधायक जगदलपुर के साथ महापौर सफीरा साहू, शहर जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, महामंत्री हेमू उपाध्याय, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एनआर परासर, थामस फिलिप, संजय मूर्ति, प्रभारी कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण विभाग राजीव बतरा एवं शहर के गणमान्य नागरिक सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments