बस्तर

नशे का विरोध करने पर कोरोबारी पर हमला
26-Sep-2020 8:41 PM 4
 नशे का विरोध करने पर कोरोबारी पर हमला

जगदलपुर, 26 सितम्बर। बीती रात राजवाड़ा निवासी गुलशन माधवानी जो कि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई भी हैं अपने घर के समीप इमली पेड़ के नीचे कुछ युवाओं को नशे का सेवन करते हुए पाया जिसका विरोध करने वह स्वयं इमली पेड़ के पास पहुंचे और उन नशेडिय़ों को वहां से जाने को कहा जिस पर नशे में चूर नशेड़ीयों ने गुलशन पर जानलेवा हमला कर दिया और वहां से फरार होने लगे, लड़के तो फरार होने में कामयाब हो गये परंतु लड़कियों को वार्डवासियों ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लड़के तो लड़के लड़कियाँ भी इतने नशे में थी कि ठीक से पैरों पर खड़ी नहीं हो पा रही थी। 

विदित हो कि पिछले वर्ष भी 5 सितंबर की रात नशे का विरोध करने पर शहर के एक युवा नेता की हत्या नशेडिय़ों ने कर दी थी, जिसके बाद जगदलपुर के युवाओं ने नगर में नशा मुक्ति अभियान चला कर पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया था और एक हद तक शहर से नशीली दवाओं के कारोबार में लिप्त लोगों पर कार्यवाही करने पुलिस विभाग को मजबूर किया था परिणामस्वरूप शहर से नशीली दवाओं के व्यापार पर पुलिस प्रशासन बहोत हद तक कामयाब भी हुई थी। 

नशा मुक्ति अभियान के संस्थापक जावेद खान ने बताया कि शहर में फिर से नशे के कारोबार में लिप्त लोग सक्रिय हो गये हैं,और घूम घूम कर नशीली गोलियां, नशीली सीरप बेच रहे हैं, पकड़े ना जाने के कारण युवा मदिरापान की जगह नशीली दवाओं का सेवन कर रहे हैं और इसका विरोध करने वालों पर जानलेवा हमला करते हैं,पुलिस विभाग को इस कारोबार से जुड़े लोगों पर बड़ी कार्यवाही करने की आवश्यकता है, समय रहते इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो शहर में पुन: अप्रिय घटना जल्द ही घटेगी। जावेद ने कहा जल्द ही पुलिस अधीक्षक बस्तर से इस गंभीर विषय पर चर्चा करने मुलाकात की जाएगी।

 

अन्य पोस्ट

Comments