बस्तर

कोरोना से बचाव हेतु इंद्रावती बचाओ अभियान ने बीड़ा उठाया, शहर में 5 वाहनों से कर रहे प्रचार
25-Sep-2020 9:07 PM 3
कोरोना से बचाव हेतु इंद्रावती बचाओ अभियान ने बीड़ा उठाया, शहर में 5 वाहनों से कर रहे प्रचार

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

जगदलपुर, 25 सितंबर। इंद्रावती बचाओ अभियान द्वारा कोरोना महामारी से बचाव हेतु छेड़ा गया जन जागरण अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी है। अभियान के सदस्य विभिन्न माध्यमों से आम लोगों तक पहुँच रहे हैं और उन्हें कोरोना से बचने के तरीक़ों को अपनाने की समझाइश दे रहे हैं।

शहर में अपील की बड़ी बड़ी होर्डिंग्स लगाई गई है, जिसमें प्रमुख चेहरा पद्मश्री धर्मपाल सैनी को बनाया गया है। इसके माध्यम से सुरक्षा चक्र अपनाने की अपील की गई है। एक दूसरा माध्यम गली-गली, वार्ड-वार्ड रिक्शा, पिकअप से भी लगातार संदेशों के माध्यम से लोगों को सचेत किया जा रहा है।

आज पिकअप में अभियान की ओर से डॉ. प्रदीप पांडे, खुद माइक से लोगो को समझाइश देते हुए शहर में मास्क लगाने सोशलडिस्टेंस का पालन करने साथ मे अभियान के सदस्य संपत झा खुद पिकअप वाहन चलाते हुए सुबह 11 से शाम के 5 बजे तक शहर भ्रमण किये, स्वयं लोगों से कोरोना से बचने की अपील करते नजऱ आ रहे थे।

शहर के व्यस्ततम स्थानों से गुजरते हुए जिन लोगों ने मास्क ठीक से नहीं लगाए थे, उन्हें ठीक से मास्क पहनने का निवेदन किया वहीं दूसरी ओर ऐसे लोगों को मास्क वितरित भी किया जो बिना मास्क के घूम रहे थे। लोगों से सोशल डिस्टेसिंग के पालन का भी लगातार निवेदन किया जा रहा है। सघन व्यवसायिक क्षेत्रों में व्यापारी भाइयों से निवेदन किया जा रहा है कि बिना मास्क वाले ग्राहकों को माल ना बेचें तथा सेनेटाइजऱ का प्रयोग करें व सुरक्षित दूरी से ही व्यापार करें।

अन्य पोस्ट

Comments