गरियाबंद

नवापारा-राजिम, जहां नारियों का सम्मान और पूजा होती है वहां देवता वास करते हैं-धनेन्द्र साहू
नवापारा-राजिम, जहां नारियों का सम्मान और पूजा होती है वहां देवता वास करते हैं-धनेन्द्र साहू
Date : 07-Nov-2019

जहां नारियों का सम्मान और पूजा होती है वहां देवता वास करते हैं-धनेन्द्र साहू
छत्तीसगढ़ संवाददाता
नवापारा-राजिम, 7 नवंबर।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं महिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में नवापारा कृषि उपज मंडी प्रांगण में रविवार को आयोजित दीपावली मिलन, भाई दूज एवं मातृशक्ति सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक धनेन्द्र साहू ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम अब तक अभनपुर क्षेत्र की 30 हजार महिलाओं का सम्मान कर चुके हैं। विधायक श्री साहू ने कहा कि हमारे धार्मिक ग्रंथ वेद पुराण में लिखा है कि जहां नारी का सम्मान एवं पूजा होती है वहां देवताओं का वास होता है। जिस घर, जिस समाज, जिस प्रदेश और जिस देश में यदि नारियों का सम्मान नही होता वहां की तरक्की कभी हो नहीं सकती। 

ेश्री साहू ने तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होने अपनी प्रतिभा को पूरे भारत ही नही बल्कि विश्व में दिखा दिया था कि महिला शक्ति क्या होती है? विपक्ष के नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने भी इंदिरा जी की तारीफ करते हुए दुर्गा का अवतार कहा था। कहा कि आज जो महिला समूह चल रहा है वह सोनिया गांधी की देन है। 2011 में समूह बनाकर ट्रेनिंग और रोजगार देने का अवसर उन्होंने प्रदान किया।

श्री साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में बड़ी-बड़ी योजनाएं लागू की गई हैं। आज छत्तीसगढ़ में जो खुशहाली दिखाई पड़ रही है वह श्री बघेल की देन है। उन्होने किसानों का कर्जा माफ किया। 25 सौ समर्थन मूल्य में धान खरीदी किया। बिजली बिल आधा किया। सभी वर्गो के लिए राशन कार्ड और पट्टा वितरण का काम चल रहा है। 

समारोह की अध्यक्षता करते जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष रतीराम साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर कार्य को परिवार की तरह एकसूत्र में बांधकर समरसता का वातावरण बनाकर करती है। कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई विधायक नही होगा जो धार्मिक कार्यक्रम से लेकर मातृशक्तियों का ऐसा सम्मान करने वाला हो। विधायक श्री साहू सुख, दुख के साथी हैं। आज का यह कार्यक्रम शहर के मातृशक्तियों का सम्मान समारोह है। 

उपाध्यक्ष रतीराम साहू ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमारे संस्कृति, संस्कार और रीति रिवाज को महत्व दिया है। ऐसा करके आने वाले पीढ़ी के दिलो दिमाग में इस बात को बिठाया है जो आगे मील का पत्थर साबित होगा। संस्कृति को महत्व देने वाले हमारे पहले मुख्यमंत्री हैं। 

इस अवसर पर विधायक श्री साहू ने मौजूद महिलाओं का सम्मान किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष धनराज मध्यानी, नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष देहुति साहू, जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष चंद्रहास साहू, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष जीत सिंग, पूर्व सभापति संध्या राव, जगत राम साहू, मेघनाथ साहू, आशीष दीवान, बृजबाला पाण्डेय, स्वर्णजीत कौर, दीपाली राजपूत, जाकिर चौहान, विनोद कंडरा, सुरेश साहू, रामा यादव, शशांक पाण्डेय, निर्माण यादव, मंगराज सोनकर, राकेश सोनकर, सत्तार भाई, शाहिद, बीरबल राजपूत, सुनील जैन, शेखर बाफना, रघुवीर निर्मलकर, अजय साहू, पप्पू साहू, राजू सोनी, संतोषी कंसारी, मानसिंग धु्रव, अर्जुन साहू सहित बड़ी संख्या में मातृशक्तियां, कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Related Post

Comments