धमतरी

कुरूद, महानदी के तट पर बोलबम सेवा समिति द्वारा कांवरियों के लिए विशाल भंडारा का आयोजन
कुरूद, महानदी के तट पर बोलबम सेवा समिति द्वारा कांवरियों के लिए विशाल भंडारा का आयोजन
Date : 12-Aug-2019

महानदी के तट पर बोलबम सेवा समिति द्वारा कांवरियों के लिए विशाल भंडारा का आयोजन

छत्तीसगढ़ संवाददाता
कुरूद, 12 अगस्त।
सावन के अंतिम रविवार को बोलबम सेवा समिति द्वारा श्रृंगीऋषि में जल चढ़ाने गये ढाई हजार कांवरियों के लिए महानदी के मेद्याघाट में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों शिव भक्तों ने भोजन  प्रसाद ग्रहण किया। 

बोलबम सेवा समिति समिति प्रमुख भानु चन्द्राकर ने बताया कि गा्रम मेघा में पिछले 17 वर्षों से लगातार कांवरियों के लिए भंडारा का इन्तजाम किया जाता है। पहले कांवरियों की संख्या 50 से 100 तक हुआ करती थी, लेकिन अब हजारों की संख्या में शिव भक्त शामिल होते हैं। बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से सावन महोत्सव और समिति द्वारा पूरे वर्ष भर संचालित अनेको समाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रर्मो के चलते ग्राम मेघा और कुरूद नगर के साथ-साथ कुरूद क्षेत्र में धर्ममय वातावरण बना है। उन्होंने यह भी बताया कि इन सब गतिविधियों को जनभागीदारी से चलाया जाता है। संस्था द्वारा आयोजित भंडारे में कांवरियों के लिए स्वादिष्ट भोजन एवं शुद्ध जल का इंतजाम किया जाता है। सोमवार को नाचते-गाते कांवरिए जल लेकर नगर प्रवेश कर जलेश्वर महादेव में जल च$ढ़ा अपने परिजनों की सुख शांति  समृद्घि के लिए प्रार्थना करते है। 

आयोजन के सफल बनाने कमल शर्मा, योगेश चन्द्राकर, अजय कुमार, नंद आमदे, अशोक निर्मलकर, जितेन्द्र सिन्हा, रमेश ठाकुर, विनय, शंकर साहू, विष्णु, गोपाल चन्द्राकर, भारत भूषण, राधेश्याम, राजेश साहू आदि श्रद्घालु जन नि:स्वार्थ सेवा में लगे रहें। 

 

Related Post

Comments