धमतरी

धमतरी, शहर के बाजारों में तरह-तरह की राखीयां सजकर तैयार
धमतरी, शहर के बाजारों में तरह-तरह की राखीयां सजकर तैयार
Date : 10-Aug-2019

शहर के बाजारों में तरह-तरह की राखीयां सजकर तैयार
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
धमतरी, 10 अगस्त।
15 अगस्त को रक्षाबंधन मनाई जाएगी। शहर के बाजारों में तरह-तरह की राखीयां आ चुकी हैं। छोटी-बड़ी सभी दुकानों पर आपकों खूबसूरत राखियां देखने को मिल जाएगी। मोतियों, रूबी, रंग-बिरंगे पत्थरों, सिल्वर, गोल्ड और डायमंड सभी तरह की राखियां बाजार में छाई हुई हैं। बाजारों में सस्ती राखियां भी है और डिजाइनर मंहगी राखियां भी हैं। बाजारों में 5 रुपए से लेकर हजारों रुपए तक की राखी मौजूद है।  

वैसे तो प्यार के धागे की कोई कीमत नहीं होती हैं, लेकिन कुछ सालों पहले तक बहने अपने भाईयों को रेशम का धागा बंधती थी। अब समय बदल चुका है अब बहने अपने भाईयों को डिजाइनर राखीयां बंधने लगी हैं। अब तो बाजारों में चंदन की लकड़ी से बने गणेश हों या रूबी जैसे महंगे पत्थर से बने फूलों के आकार की राखी सभी मिल जाते हैं। ये राखीयां बेहद खूबसूरत हैं और लोग बाजार में जमकर खरीदारी का आनंद उठा रहे हैं। 

5 रुपए से लेकर 10 हजार तक की राखीयां
आप जैसी राखीयां लेना चाहते है, बाजारों में आपको वैसी राखियां मिल जाती हैं। बाजार ने गोल्ड और डायमंड की राखियां भी है। गोल्ड की राखियां जहां 20 हजार से 40 हजार रुपए तक की है। वहीं, भाई के हाथों पर चमचमती हुई डायमंड की राखी बांधने के लिए बहनों को 50 से 1 लाख तक के रुपए खर्च करने होंगे। यदि  आप सस्ती और साधारण राखी लेना चाहती हैं, तो बाजारों में आपको ऐसी राखीयां भी मिल जाएंगी। साधारण राखीयों के लिए आपको 5 रुपए से लेकर 200 रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे। 

बाजार में आई फ्रेंडली राखी
इस बार यहां इको फ्रेंडली राखी की धूम है। इस राखी की खासियत की बात करें, तो ये पूरी तरह से डिग्रेडेबल चीज़ों से बनी है और इसमें खूबसूरती से फूलों के बीजों को सजाया गया है। ट्रेंड की बात करें तो बाजार में इस बार लुंबा राखी, जड़ी राखी, स्टोन राखी, टैडी बियर राखी, लाइट वाली राखियों की खासी डिमांड है। सिल्वर राखी भी बहनें खूब खरीद रही हैं। क्योंकि भाई चाहते हैं कि उनके बहन का प्यार लंबे वक्त तक उनकी कलाई की शोभा बढ़ाती रहे। वो इसका इस्तेमाल राखी के साथ-साथ ब्रेसलेट की तरह करें। 

Related Post

Comments