धमतरी

धमतरी, खरतुली के ग्रामीणों ने जिला पंचायत को लौटाई 5.88 लाख की राशि
धमतरी, खरतुली के ग्रामीणों ने जिला पंचायत को लौटाई 5.88 लाख की राशि
Date : 09-Aug-2019

खरतुली के ग्रामीणों ने जिला पंचायत को लौटाई 5.88 लाख की राशि
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
धमतरी, 9 अगस्त।
जिले के धमतरी ब्लाक की खरतुली के ग्रामीणों ने कुछ अलग ही कर दिखाया। शासन द्वारा शौचालय निर्माण के लिए दी गई प्रोत्साहन राशि वितरित किए जाने के बाद शेष बचे पांच लाख 88 हजार को ग्रामीणों ने जिला पंचायत को वापस लौटा दिया। ग्रामीणों ने ईमानदारी का सबूत देते हुए बची हुई राशि को शासन को वापस कर दिया, जिसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत इस ग्राम के 118 परिवारों के लिए प्रोत्साहन राशि जिला पंचायत द्वारा स्वीकृत की गई थी। 

प्रोत्साहन राशि हितग्राहियों को वितरित करने के फलस्वरूप छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक रत्नाबांधा (धमतरी) में 5 लाख 88 हजार की राशि खाते में शेष रह गई। ईमानदारी का परिचय देते हुए ग्राम पंचायत खरतुली के सरपंच सहित पंचगणों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर उक्त राशि को स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) जिला पंचायत धमतरी को वापस किया गया। 

ग्रामीणों की अनुकरणीय पहल 
जिपं सीईओ विजय दयाराम के. ने ग्राम पंचायत खरतुली के ग्रामीणों की प्रशंसा करते हुए इसे अनुकरणीय बताया।  उन्होंने कहा कि धमतरी जिला खुले में शौचमुक्त जिलों में अग्रणी रहा है, जिसका श्रेय यहां की जागरूक जनता को जाता है। खरतुली के ग्रामीणों ने शेष राशि शासन को वापस लौटाकर यह सिद्ध कर दिया कि वे शासन की उक्त योजना में बराबर के सहभागी हैं और वे अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों के निर्वहन में भी पीछे नहीं रहते। सीईओ ने ग्राम के सरपंच, सचिव सहित सभी जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों को शुभकामनाएं दी हैं। 

 

Related Post

Comments