धमतरी

धमतरी, नगर निगम के सामुदायिक भवन में 2 दिवसीय आंकलन शिविर में 247 दिव्यांग चिह्नित
धमतरी, नगर निगम के सामुदायिक भवन में 2 दिवसीय आंकलन शिविर में 247 दिव्यांग चिह्नित
Date : 09-Aug-2019

नगर निगम के सामुदायिक भवन में 2 दिवसीय आंकलन शिविर में 247 दिव्यांग चिह्नित

धमतरी, 9 अगस्त। नगर निगम के सामुदायिक भवन में 2 दिवसीय शिविर गुरुवार को समाप्त हो गया। यहां 400 दिव्यांग आए। जिनमें से 247 का चयन कर एलिम्को की टीम ऑनलाइन पंजीयन किया। अब यहां से समाज कल्याण विभाग को सूची मिलने के बाद एलिम्को कृत्रिम उपकरण भी भेजेगा। फिर दिव्यांगों को लगाए जाएंगे। कलेक्टर रजत बंसल शिविर में गए। दिव्यांगों की समस्याएं जानीं। साथ ही एमएल पॉल को दिव्यांगों को हरसंभव सरकारी मदद दिलाने का निर्देश दिया। समाज कल्याण विभाग के उप संचालक एमएल पॉल ने बताया कि 7 अगस्त को 107 और 8 अगस्त को 140 दिव्यांगों को चिह्नित कर कृत्रिम अंग देने के लिए चयन किया गया। एलिम्को टीम कानपुर एवं जबलपुर से आए डॉक्टरों ने उपकरण के लिए जरूरतमंद दिव्यांगों का चयन किया। चयनित दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल, श्रवण यंत्र, ब्रेल किट, वैशाखी, व्हीलचेयर, श्वेत छड़ी, एंड्रॉयड फोन दिए जाएंगे। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव थीं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को कभी कोई कमजोर न समझें। उन्हें हर संभव मदद मिलनी चाहिए। 2 प्रतिशत लोग ही दिव्यांग होते हैैं। दिव्यांगों के लिए दुनिया में कोई चीज पाना असंभव नहीं है, चाहे तो वे हिम्मत के साथ आगे बढ़कर सबकुछ हासिल कर सकते हैं। धमतरी विधायक रंजना साहू ने कहा कि केंद्र सरकार भी दिव्यांगों को आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रही है।

 कार्यक्रम में जिपं सदस्य कविता बाबर, जपं अध्यक्ष प्रिंयका सिन्हा, सरिता यादव, दमयंतीन गजेंद्र, सरिता दोशी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक प्रदीप साहू ने किया। 

Related Post

Comments