बस्तर

29 की सुबह राजीव भवन में गूंजेंगे बोल इंडिया के सुर
27-Sep-2021 8:47 PM (48)
   29 की सुबह राजीव भवन में गूंजेंगे बोल इंडिया के सुर

11 स्थानों में होगा स्वागत, जिला स्तर व प्रदेश स्तर के प्रवक्ताओं का होगा चयन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 27 सितंबर। रायपुर के बाद पहली बार बस्तर में यंग इंडिया की कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जिला स्तर से प्रदेश स्तर तक के प्रवक्ताओं का चयन किया जाएगा, इसकी जानकारी प्रभारी बस्तर जिला युवक कांग्रेस के अशरफ हुसैन ने सोमवार को राजीव भवन में हुई पत्रवार्ता के दौरान बताई।

अशरफ हुसैन ने बताया कि इस बैठक के माध्यम से भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से जिला और प्रदेश स्तर पर प्रवक्ताओं की नियुक्ति की जाएगी, इसके अलावा अशरफ हुसैन प्रभारी बस्तर जिला युवा कांग्रेस यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण  प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है।

 राजीव शर्मा अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी ने बताया कि 2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुन कर आये थे, जिन्हें अलग-अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है, यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे, प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इक_ा की जाएगी, जो 1 अक्टूबर तक है।

दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा, दूसरे चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और उसमें पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा।

पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवम्बर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे, जिसमें जीतने वाला ही राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में जिला स्तर पर इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को गूगल फॉर्म के माध्यम से इससे किया जाएगा।

 यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष जीशान कुरैशी ने बताया कि 28 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी सन्तोष कोलकुडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर, अध्यक्ष,  पूर्णचन्द्र को कोको पाढ़ी एवं पूरी कार्यकारिणी का स्वागत बस्तर के प्रवेश द्वार भानपुरी से प्रारंभ होगी।

जो भानपुरी, बस्तर, आसना, लालबाग, माडिय़ा चौक, शहीद पार्क चौक, स्टेट बैंक, गोल बाजार के बाद माँ दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद अग्रसेन चौक में स्वागत के बाद राजीव भवन में स्वागत किया जाएगा, वहीं इस बार 29 सितंबर को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बस्तर में आहुत की गई है।

 इस बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष / विधायक कोंडागांव मोहन मरकाम,  राष्ट्रीय महासचिव  सन्तोष कोलकुंडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचन्द्र पाढी, कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, समस्त जिला अध्यक्षगण उपस्थित रहेंगे, इस दौरान यंग इंडिया का पोस्टर का विमोचन किया गया,  इस कार्यक्रम में सुशील मौर्य (प्रदेश महासचिव), सूरज कश्यप (प्रदेश सचिव), जावेद खान प्रदेश सचिव, विक्रांत सिंह (प्रदेश सचिव), जाहिद हुसैन (प्रदेश सचिव), अजय बिसाई (प्रदेश सचिव), तरुण भौमिक (प्रदेश प्रवक्ता) उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments