राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस का ये ASI अब तक 1100 कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार में कर चुका है मदद, हो रही तारीफ
05-May-2021 7:27 PM (29)
दिल्ली पुलिस का ये ASI अब तक 1100 कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार में कर चुका है मदद, हो रही तारीफ

 

-आनंद तिवारी

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच दिल्ली पुलिस का एक एएसआई इन दिनों चर्चा में है. निजामुद्दीन थाने में तैनात 57 साल के ASI राकेश कुमार की हिम्मत और जज्बे की आज हर कोई तारीफ कर रहा है. ASI राकेश की ड्यूटी 11 अप्रैल से लोधी रोड के श्मशान घाट में लगाई गई थी. इसके बाद 13 अप्रैल से राकेश ने कोरोना मरीज के परिवार वालों की मदद का बीड़ा उठाया लिया.

एएसआई ने बताया कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगवा ली है. कोरोना पीड़ितों की मदद के समय वो सभी तरह की सावधानियों का ध्यान रखते हैं.13 अप्रैल से अब तक राकेश ने 1100 से ज्यादा कोविड से मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार कराने में मदद की है. उन्हें कंधा देने, चिता लगाने से लेकर फूल चुनने तक का काम एएसआई ने किया है. ASI राकेश खुद 50 से ज्यादा लोगों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं.

गाजियाबाद की एक सोसाइटी में 300 से अधिक परिवार कोरोना संक्रमित, एक महीने में 9 लोगों की मौत
कोरोना काल में कई ऐसे लोग हैं, जिनके अपने साथ नहीं होते हैं और कुछ लोग सिर्फ एक या दो लोगों के साथ ही होते हैं. ऐसे लोग जब श्मसान पहुचते हैं तो राकेश उनकी मदद करते हैं. ASI के मुताबिक लोधी रोड श्मशान में हर रोज 55 से 60 लोगों का अंतिम संस्कार हो रहा है. ऐसे वक्त में वो अपने ड्यूटी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसलिये 5 मई को अपनी बेटी की होने वाली शादी को भी फिलहाल के लिए ASI ने कैंसिल कर दिया है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments