राष्ट्रीय

भाजपा ने तृणमूल नेता पर एससी समुदाय के अपमान का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग
11-Apr-2021 8:27 PM 26
भाजपा ने तृणमूल नेता पर एससी समुदाय के अपमान का आरोप लगाया, कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को चुनाव आयोग से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता सुजाता मंडल खान पर अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया और उन पर आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया। यहां रविवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने ईसीआई से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। पार्टी के सांसद दुष्यंत गौतम, हंसराज हंस और सुनीता दुग्गल प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

भाजपा के ज्ञापन में कहा गया है, "टीएमसी की सुजाता मंडल खान ने कहा है : भले ही ममता बनर्जी ने गरीब एससी की मदद की हो, फिर भी उनकी कमी कभी कम नहीं होगी। एक कहावत है कि कुछ स्वभाव से भिखारी होते हैं जबकि अन्य परिस्थितियों से भिखारी होते हैं। यहां अनुसूचित जातियां स्वभाव से भिखारी हैं।"

ज्ञापन में कहा गया है कि उनका बयान और आचरण न केवल संवैधानिक सिद्धांतों का उल्लंघन करता है, बल्कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का भी उल्लंघन है।

भाजपा ने कहा कि यह बयान द रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल एक्ट, 1951 की धारा 125 के तहत भी अपराध है, क्योंकि यह दो समुदायों के बीच नफरत और दुश्मनी पैदा करने का इरादा रखता है। इसलिए आयोग चुनावी कानूनों, भारतीय दंड संहिता, अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 और मॉडल के प्रावधानों के अनुसार सुजाता मंडल खान और टीएमसी के नेतृत्व के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करे।

अन्य पोस्ट

Comments