राष्ट्रीय

तृणमूल का दावा- चुनावी झड़प में हुई 5 लोगों की मौत, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
10-Apr-2021 1:24 PM 24
तृणमूल का दावा- चुनावी झड़प में हुई 5 लोगों की मौत, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

कूचबिहार, 10 अप्रैल: बंगाल चुनाव के चौथे चरण में मतदान के दौरान हिंसा की कई खबरें सामने आईं. कूचबिहार के सितालकुची विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर सुबह करीब 11 बजे बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार झड़प में दोनों तरफ से बम और गोलियों का इस्तेमाल हुआ. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए CRPF की तरफ से फायरिंग की गई. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. हालांकि टीएमसी का दावा है कि मरने वालों की संख्या पांच है. फिलहाल चुनाव आयोग ने इस बाबत रिपोर्ट मांगी है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सितालकुची में जब दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए तो तुरंत इसकी सूचना क्विक रिस्पॉन्स टीम को दी गई. टीम के पहुंचते ही ग्रामीणों ने उन पर हमला कर दिया. जिसके बाद हालात को नियंत्रित करने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने गोलीबारी की, जिसमें चार लोगों की जान चली गई है. 

वहीं इस मामले पर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. टीएमसी सांसद डिरेक ओ ब्रायन ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब आप सही तरीके से हमें हरा नहीं पा रहे हैं तो हमें गोलियां मार रहे हैं, हत्याएं कर रहे हैं. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए ब्रायन ने कहा कि तुम्हारे आदेश के बाद ही चुनाव आयोग ने बंगाल पुलिस के DG और ADG को बदला था और उस इलाके के SP को भी बदला गया था जहां हत्या की घटना हुई है. 5 की मौत हुई है. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments