खेल

टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा पाक
टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा पाक
28-May-2020 7:11 PM

कराची, 28 मई । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  बीसीसीआई के विरोध में उतर आया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह इस साल होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा क्योंकि इससे पूरा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर अस्त व्यस्त हो जाएगा  पीसीबी के एक अधिकारी ने गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक से पहले कहा कि पाकिस्तान इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार करेगा।

चर्चा जोरों पर है कि आईसीसी इस साल वर्ल्ड कप स्थगित कर सकती है। दुनिया भर के दिग्गजों ने इसकी बहुत ही तीखी आलोचना की है। कारण यह है और समझा भी जा सकता है कि अगर ऐसा होता है, तो इसमें बीसीसीआई का बड़ा हाथ होगा क्योंकि वर्ल्ड कप के स्थगित होने से आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा। और दुनिया के दिग्गज यही कह रहे हैं कि अगर टी20 वर्ल्ड कप टलता है, तो उसके पीछे आईपीएल के लिए ही रास्ता बनाना है। 

बहरहाल, पीसीबी अधिकारी ने कहा कि अभी मई का महीना चल रहा है और काफी समय है। आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है। दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने कहा, अभी कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन दो महीने बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेलना है और उसके बाद फैसला लिया जा सकता है। पीसीबी का रुख पूरी तरह साफ है कि वह आईपीएल के लिए वर्ल्ड कप को कुर्बान नहीं करना चाहता। वैसे अगर पीसीबी का रुख है, तो इसे समझा जा सकता है कि पाकिस्तान के खिलाडिय़ों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है। उस पर अपने खिलाडिय़ों का दबाब भी नही है और न ही उसे आईपीएल से कोई कमाई ही है। बहरहाल, नजरें आईसीसी बोर्ड मीटिंग पर हैं और जल्द ही सबकुछ साफ हो जाएगा।(भाषा)

अन्य खबरें

Comments