राष्ट्रीय

राकेश टिकैत ने कहा- किसानों के प्रदर्शन को 3 राज्यों का आंदोलन बताने वालों के लिए आज का 'भारत बंद' तमाचा
27-Sep-2021 8:36 PM (41)
राकेश टिकैत ने कहा- किसानों के प्रदर्शन को 3 राज्यों का आंदोलन बताने वालों के लिए आज का 'भारत बंद' तमाचा

राकेश टिकैत का दावा है संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर भारत बंद पूरी तरह से सफल रहा. देशभर में किसानों ने सड़कों पर आकर अपने गुस्से का इजहार किया. देश के हज़ारों जगहों पर किसान सड़कों पर बैठे. बंद को किसानों के साथ साथ मजदूर व्यापारियों, कर्मचारियों, ट्रेड यूनियन का भी सहयोग मिला. देश की राजनीतिक पार्टियों ने भी बंद का समर्थन किया.

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक किसानों के बंद का पूरा असर रहा. सुबह से लेकर शाम के 4 बजे तक कहीं भी कोई हिंसक झड़प भी नहीं हुई, इसके लिए देश के किसानों मजदूरों व नागरिकों का भी राकेश टिकैत ने आभार जताया.

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 3 राज्यों का आंदोलन बताने वाले लोग आंख खोल कर देख लें कि पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है. सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करना चाहिए. उत्तर प्रदेश में जो गन्ना के रेट बढ़ाए गए हैं वह भी किसानों के साथ मजाक है. इसके खिलाफ भी जल्दी सड़कों पर आंदोलन किया जाएगा. 

राकेश टिकैत ने कहा कि भारत बंद के दौरान कुछ लोगों को स्वाभाविक रूप से परेशानी हुई होगी, लेकिन एक दिन किसानों के नाम सोच कर भूल जाएं. किसान 10 माह से घर छोड़कर सड़कों पर हैं, लेकिन अंधी और बहरी सरकार को न तो कुछ दिखाई देता है और नहीं सुनाई देता है. लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. सरकार इस भुलावे में ना रहे किसान खाली हाथ घर लौट जाएंगे. किसान आज भी बिल वापसी तो घर वापसी की मांग पर पूरी तरह से अडिग है. हमारी सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए. (abplive)

अन्य पोस्ट

Comments