राष्ट्रीय

लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, ममता बनर्जी की तारीफ की, अटकलें तेज
27-Sep-2021 8:35 PM (37)
लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, ममता बनर्जी की तारीफ की, अटकलें तेज

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो ने आज राज्य विधानसभा सदस्यता और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. फलेरियो जल्द ही ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गोवा को विश्वसनीय विकल्प की जरूरत है.

फलेरियो मंगलवार को कोलकाता पहुंचेंगे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. टीएमसी ने हाल ही में गोवा में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. सीएम ममता ने गोवा में 'खेला होबे' का नारा दिया था.

विधानसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने से कुछ देर पहले फलेरियो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की तारीफ की थी. उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है.

फलेरियो नवेलिम विधानसभा सीट से विधायक थे. उन्हें अगले साल होने वाले राज्य चुनावों के मद्देनजर गोवा कांग्रेस की प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था. फलेरियो ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा.

फलेरियो के इस्तीफे के साथ 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर चार हो गई है. 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं, लेकिन बाद में कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जुलाई 2019 में, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

एमजीपी के पूर्व MLA भी टीएमसी में शामिल होंगे
महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के पूर्व विधायक लवू मामलातदार ने सोमवार को कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे और वह 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान एमजीपी प्रमुख सुदीन धवलीकर के गढ़ मडकैम से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

2012 और 2017 के बीच पोंडा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व पुलिस अधिकारी मामलातदार ने कहा कि वह एक सितंबर से ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ चर्चा कर रहे थे और वह मंगलवार को कोलकाता में औपचारिक रूप से इसमें शामिल होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं 2022 विधानसभा चुनाव मडकैम से लड़ना चाहता हूं.’’ (abplive)

अन्य पोस्ट

Comments