राष्ट्रीय

तमिलनाडु : तिरुनेलवेली सीमेंट फैक्ट्री में मिले 2 पाइप बम
23-Jun-2021 11:13 AM (98)
तमिलनाडु : तिरुनेलवेली सीमेंट फैक्ट्री में मिले 2 पाइप बम

चेन्नई, 23 जून| तमिलनाडु पुलिस को बुधवार सुबह तिरुनेलवेली में एक सीमेंट कारखाने में दो 'पाइप बम' मिले। राज्य का दक्षिणी भाग तिरुनेलवेली पुलिस और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड द्वारा पता लगाए जाने के बाद तनाव में है। शंकर नगर में स्थित कारखाना तमिलनाडु और केरल को सीमेंट की आपूर्ति करता है।

पाइप बम का पता तब चला जब सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन को एक टेलीफोन कॉल आया कि अगर कॉल करने वालों को 50 लाख रुपये की फिरौती नहीं दी गई तो सीमेंट फैक्ट्री में पांच जगहों पर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव होगा।

कंपनी प्रबंधन द्वारा पुलिस को धमकी भरे कॉलों के बारे में सूचित करने के बाद, थाझियूथु पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और बम डिटेक्शन और डिस्पोजेबल स्क्वॉड की मदद से गहन जांच की और दो पाइप बम मिले।

पुलिस को शक है कि यह सीमेंट फैक्ट्री के कुछ बर्खास्त कर्मचारियों की करतूत है। कोविड -19 प्रतिबंधों के बाद, सीमेंट कारखाने को कुछ सौ अनुबंध कर्मचारियों की सेवाओं को जारी रखना बंद करना पड़ा। हालांकि, पुलिस सूत्रों ने कहा कि विभाग सभी कोणों से गहन जांच कर रहा है।

रात में मौके पर पहुंचे तिरुनेलवेली के पुलिस अधीक्षक मणिवन्नन ने आईएएनएस को बताया, "पुलिस खुली जांच कर रही है। हम कोई जगह नहीं छोड़ रहे हैं और जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।"

सीमेंट फैक्ट्री तमिलनाडु के साथ-साथ केरल के हिस्से में सीमेंट की आपूर्ति कर रही है और कई लोगों के लिए आय का एक स्रोत है।

तमिलनाडु से सटे कोल्लम जिले के पठानपुरम की वन भूमि से हाल ही में प्रयुक्त जिलेटिन की छड़ें मिलीं थी। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने पहले ही जांच शुरू कर दी है। एजेंसियां मुख्य रूप से इन पाइप बमों के स्रोत पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।  (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments