सरगुजा

थाना परिसर में कबाड़ वाहनों तथा जब्त कोयले का अंबार
17-Apr-2021 7:56 PM 41
थाना परिसर में कबाड़ वाहनों तथा जब्त कोयले का अंबार

लखनपुर,17 अप्रैल। थाना परिसर में कई सालों से कबाड़ वाहनों तथा जब्त कोयले के अम्बार लगे होने से परिसर का उपयोगी पर्याप्त जगह घिरा हुआ है जिससे थाना परिसर मे जगह का अभाव साफ तौर पर नजर आने लगी है।

वर्षों से थाना क्षेत्र के कई मामलों में फंसे हुए कबाड़ वाहनों ने एक निश्चित स्थान को घेर रखा है। साथ ही जब्त हजारों टन अवैध कोयला से भी थाना प्रांगण बाधित हो रहा है। पूर्व में साफ़ सफाई के नजरिए से बेतरतीब पड़े वाहनों एवं जब्त कोयलों को एक निश्चित स्थान पर रखे जाने का प्रयास थाना प्रभारी एवं पुलिस कर्मियों द्वारा किया गया था। अब जबकि नया थाना कार्यालय भवन बन चुका है परन्तु थाना कार्यालय परिसर अव्यवस्थित ढंग से कार्यालय कम कबाड़ खाना ज्यादा लग रहा है।

न्यायालीन प्रकरणों में फंसे दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों को छुड़ाने में वाहन मालिकों को कोई दिलचस्पी नहीं है। थाना परिसर में पड़े पड़े अनेकों वाहन कबाड़ होकर नेस्तनाबूत होने लगे हैं। यदि इन जब्त वाहनों तथा कोयले की नीलामी न्यायालय के फैसले एवं शासन-प्रशासन के दिशा निर्देश पर कर दी जाती तो एक समुचित आय विभाग को हो सकती थी, साथ ही थाना परिसर भी साफ हो सकता था।

अन्य पोस्ट

Comments