रायपुर

रिटायर्ड डॉक्टर एवं मेडिकल स्टाफ की संविदा नियुक्ति घोषणा स्वागतयोग्य परन्तु ...
17-Apr-2021 5:02 PM 30
 रिटायर्ड डॉक्टर एवं मेडिकल स्टाफ की संविदा नियुक्ति घोषणा स्वागतयोग्य परन्तु ...

रायपुर, 17 अप्रैल। स्वास्थ्य चेतना विकास समिति छत्तीसगढ़ एवं संयुक्त पेंशनर्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र नामदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा  सेवानिवृत्त चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को संविदा नियुक्ति देने की गई घोषणा का स्वागत किया है,इसे देर से पर सही निर्णय बताते हुए कहा है कि इसी माह अप्रेल और बाद में रिटायर होने वाले स्वास्थ्य अमले पर कोई योजना घोषित नही होने से यह अच्छा निर्णय अधूरा होकर रह जायेगा। इसी तरह संविदा नियुक्ति की प्रक्रियाओं में समय जाया न हो इस पर ध्यान रखने की जरूरत पर बल दिया है। अन्यथा यह घोषणा निर्रथक हो जायेगा।

स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त पूर्व कर्मचारी नेता वीरेन्द्र नामदेव ने आगाह किया है कि संविदा नियुक्ति में आपदा पर अवसर बनाकर पैसा बनाने वालों पर अंकुश लगाने संविदा आवेदन पर जिला स्तर में बिना किसी प्रकार रुकावट के सीधे नियुक्ति आदेश जारी किये जाने का सुझाव दिया है और इसके लिए अनावश्यक प्रक्रिया को छोडक़र सीधे इच्छुक से आवेदन लेकर   उन्हें काम पर लगाना उचित होगा।  

उल्लेखनीय है कि मिली जानकारी अनुसार अनेक सेवानिवृत्त चिकित्सक एवं कर्मचारी स्वयं इच्छुक होकर पुन: सेवा के लिए आवेदन देकर काम मे वापस लौटने निवेदन भी किया है। इनके आवेदन सरकारी तामझाम में महीनों से मंत्रालय उलझे लम्बित पड़े हैं, सरकार से ऐसे आवेदन पर तत्काल निर्णय लेने की जरूरत पर जोर दिया है।

अन्य पोस्ट

Comments