बस्तर

डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में बढ़ाई जाएगी कोरोना बिस्तरों की संख्या
16-Apr-2021 9:16 PM 53
डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में बढ़ाई जाएगी कोरोना बिस्तरों की संख्या

   मेडिकल वार्ड को किया जाएगा महारानी अस्पताल में शिफ्ट   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 16 अप्रैल ।  कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए डिमरापाल शासकीय मेडिकल कॉलेज में संचालित अस्पताल के मेडिकल वार्ड को महारानी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। शुक्रवार को कलेक्टर  रजत बंसल ने महारानी अस्पताल में पहुंचकर इसकी तैयारियों का जायजा लिया।

 कलेक्टर ने कहा कि आगामी तीन चार दिनों में यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिकल वार्ड का संचालन महारानी अस्पताल में प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसके लिए महारानी अस्पताल के 120 बिस्तर का चयन किया गया है। इसके साथ ही आगामी समय मे आवश्यकता पडऩे पर सर्जरी वार्ड को भी महारानी अस्पताल में शिफ्ट करने पर चर्चा की गई, जिससे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए और अतिरिक्त बिस्तर आरक्षित की जा सके। कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बिस्तर, ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की कमी न हो , इसके लिए जरूरी तैयारियों पर जोर दिया गया। आवश्यक अधोसंरचनाओं के त्वरित निर्माण के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इस अवसर सहायक कलेक्टर सुरुचि सिंह, डिप्टी कलेक्टर सुश्री गीता रायस्त, मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ केएल आजाद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके चतुर्वेदी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता राजीव बतरा, डॉ नवीन दुल्हानी, डॉ आरबीपी गुप्ता सहित चिकित्सा एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments