रायपुर

बड़ी संख्या में ट्रेनों से यात्री पहुंचे, स्टेशन में हुए स्क्रीनिंग और कोरोना जांच
15-Apr-2021 5:53 PM 69
 बड़ी संख्या में ट्रेनों से यात्री पहुंचे, स्टेशन में हुए स्क्रीनिंग और कोरोना जांच

लक्षण नहीं होने पर होमआइसोलेशन में भेजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 15 अप्रैल। प्रदेश में अन्य राज्यों से टे्रन से आने वाले यात्रियों की गुरूवार को स्टेशन में जांच की गई। बड़ी संख्या में यात्री आए थे, और कई लोगों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं थी, और किसी तरह लक्षण नहीं होने पर उन्हें होम आइसोलेशन में भेजा गया।

सरकार ने निर्देश दिए हैं कि बाहर से आने वाले यात्रियों को तीन दिन पूर्व की कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। जिनके पास यह रिपोर्ट नहीं है उनका स्टेशन में ही स्वास्थ्य परीक्षण स्क्रीनिंग किया जाएगा और लक्षण दिखने पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आज अलग-अलग टे्रनों से लोग पहुंचे, तो स्टेशन में काफी भीड़ जमा हो गई। बाहर से आने वाले लोगों की रिपोर्ट भी देखी गई।

कई लोग, जिनके पास रिपोर्ट नहीं थी और किसी तरह के कोई लक्षण नहीं थे, उन्हें 7 दिनों के क्वॉरंटीन में भेजा गया है। कोरोना जांच के बाद पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को आवश्यकतानुसार डेडिकेटेड अस्पताल,कोविड केयर सेंटर, होम आइसोलेशन में उपचार हेतु परिवहन की व्यवस्था की गई थी। ऐसे यात्री जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं है और जिनकी जांच नहीं की जा रही है उन्हे 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया।

 ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और शहरी क्षेत्रों में नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा यात्रियों को क्वॉरंटीन किए जाने के लिए पूर्व में जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाए। क्वारंटाइन सेंटरों में स्वास्थ्य परीक्षण-जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विगत वर्ष के निर्देश का पालन किया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments