दुर्ग

शहर के हालात संभालने विधायक व महापौर पहुंचे सीएम हाउस
14-Apr-2021 4:49 PM 22
शहर के हालात संभालने विधायक व महापौर पहुंचे सीएम हाउस

कचांदुर व जिला अस्पताल की सुधरेगी व्यवस्था, मिले 10 डॉक्टर- वोरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 14 अप्रैल।
जिले में शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते हुए पर्याप्त व्यवस्था एवं सुविधाओं के विस्तार के लिए वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुख्यमंत्री निवास जा कर मुलाकात की। 

विधायक वोरा ने मुख्यमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए कहा कि शहर में ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर एवं आईसीयू यूनिट पर्याप्त संख्या में बढ़ाया जाना आवश्यक है। लोग सुबह से शाम तक भटक रहे हैं और उन्हें सही इलाज नहीं मिल पा रहा है। कोरोना उपचार के लिए जरूरी कोरोना किट, रेमडीसीवर इंजेक्शन वॉयल, टेस्टिंग किट एवं वैक्सीन की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता सुनिश्चित करने विशेष गाइड लाइन जारी करने की जरूरत है। 

जिला अस्पताल के अलावा शहर में एक और 200 बिस्तर आइसोलेशन सेंटर और कम से कम 100 ऑक्सीजन बेड, 20 आईसीयू और 10 वेंटिलेटर वाला डेडिकेटेड कोविड सेंटर शुरू किया जाए साथ ही चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल कचांदुर और जिला अस्पताल में अव्यवस्था की शिकायत करते हुए उन्होंने श्री बघेल को बताया कि खाना, पीने का पानी, भर्ती मरीजों की देखरेख किसी चीज की व्यवस्था नहीं है। 

भर्ती मरीजों के परिजनों को सूचना मिलने का भी कोई माध्यम नहीं है। महापौर धीरज बाकलीवाल ने सीएम से भारती कालेज, आयुर्वेदिक कालेज चंदखुरी में भी ऑक्सीजन सिलिंडर युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू करने व निगम द्वारा आइसोलेशन सेंटर शुरू करने डॉ एवं नर्सिंग स्टॉफ उपलब्ध कराने का आग्रह किया। 

श्री बाकलीवाल ने कहा कि आरटीपीसीआर कि रिपोर्ट में देरी और उभरते लक्षण ही मृत्यु दर बढऩे का प्रमुख कारण है। आइसोलेशन सेंटर में पर्याप्त सुविधा रहने पर काफी राहत मिल सकेगी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने त्वरित एक्शन लेते हुए कलेक्टर से फोन कर सीएम अस्पताल कचांदुर एवं जिला अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। वोरा के आग्रह पर 10 अतिरिक्त डॉक्टरों को दुर्ग के हालात संभालने नियुक्त करने का आदेश जारी किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments