सरगुजा

1 मार्च से 2 केन्द्रों में शुरू होगा 45- 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोरोना टीकाकरण
27-Feb-2021 8:14 PM 28
 1 मार्च से 2 केन्द्रों में शुरू होगा 45- 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों  का कोरोना टीकाकरण

छत्तीसगढ़ संवाददाता

अम्बिकापुर, 27 फरवरी। कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षा में आज कलेक्टर कक्ष में जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में नगर निगम अम्बिकापुर अंतर्गत 45 एवं 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना से बचाव हेतु कोविड शील्ड का टीका आगामी 1 मार्च से शहर के दो केन्द्रों में शुरू करने का निर्णय लिया गया। टीकाकरण के लिए शासकीय स्तर पर पुलिस लाईन स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा निजी स्तर पर एकता अस्पताल को केन्द्र बनाया गया है। प्रतिदिन प्रति केन्द्र में 100-100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीका लगाने केन्द्र में आने वालो को अपना आधार कार्ड साथ लाना होगा।

कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण की वृहद मॉनिटरिंग के लिए पूर्व में बनाए गए व्हाट्सप ग्रुप को सक्रिय करें तथा उसमें वार्ड पार्षदों को भी जोड़े। इसके साथ ही वार्ड पार्षदों, जागरूक नागरिकों से भी मॉनिटरिंग में सहयोग लें ताकि टीका लगाने वालों को किसी प्रकार की समस्या हो तो तत्काल सूचना मिल सके।

कलेक्टर ने कहा कि 1 अप्रैल से अम्बिकापुर शहर को नो टोबैको जोन बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा जिसमें तम्बाकू एवं सिगरेट सहित गुटखा पाउच के प्रयोग की निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभियान में स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग के अमले भी सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस अभियान को पूरी गम्भीरता के साथ चलाएं तथा इसकी निरंतरता बनाए रखें ताकि इसके दूरगामी परिणाम हासिल हो सके।बैठक में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, पार्षद द्वितेन्द्र मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर नीलम टोप्पो, सीएमएचओ डॉ. पीएस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments