कोरिया

भूस्खलन प्रभावितों को एसईसीएल देगा मकान, प्रशासन देगा पट्टा व मुआवजा
16-Feb-2021 6:53 PM 30
 भूस्खलन प्रभावितों को एसईसीएल देगा मकान, प्रशासन देगा पट्टा व मुआवजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

चिरमिरी, 16 फरवरी। भूस्खलन से प्रभावितों को एसईसीएल ने मकान और प्रशासन ने पट्टा व मुआवजा देने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि चिरमिरी नगर निगम के हल्दीबाड़ी इलाके में चौदह दिन पहले भूस्खलन की घटना हुई थी । इस घटना से इस इलाके में रह रहे 39 परिवारो के मकानों में दरारें आ गई थी, जिन्हें उसी इलाके के एक निजी स्कूल में विस्थापित किया गया था। इन परिवारों को एसईसीएल और नगर निगम द्वारा भोजन पानी की सुविधा दी जा रही थी पर मकान जमीन और मुआवजे को लेकर कोई निर्णय नही हो पा रहा था।

रविवार को कलेक्टर सभाकक्ष में कलेक्टर एसएन राठौर, मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, मेयर कंचन जायसवाल और जीएम घनश्याम सिंह, सभापति गायत्री बिरहा, एसडीएम पीबी खेश की मौजूदगी में प्रभावित परिवारों के साथ चर्चा की गई। सभी मुद्दों पर हुई चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि प्रभावित परिवारों को एसईसीएल की सरफेस साइट में मकान दिया जाएगा। जिसके पट्टे के लिए कलेक्टर के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। यह भी निर्णय हुआ कि प्रभावित परिवारों के मकान के हुए नुकसान को लेकर मुआवजा देने शासन स्तर पर पहल की जाएगी।

बैठक में प्रभावित परिवार के स्कूल में रहने तक भोजन की व्यवस्था एसईसीएल द्वारा किये जाने पर भी सहमति बनी। प्रभावित परिवार इस निर्णय से सहमत हुए। मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने प्रभावित परिवारों को राहत देने पट्टा और मुआवजा जल्द दिलवाने की बात कही है।

अन्य पोस्ट

Comments