रायपुर

कोरोना चुनौतियों के बीच खेल स्पर्धाएं शुरु 4 को राजधानी में जुटेंगे प्रदेश के एथलीट
01-Dec-2020 5:57 PM 30
कोरोना चुनौतियों के बीच खेल स्पर्धाएं शुरु  4 को राजधानी में जुटेंगे प्रदेश के एथलीट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 1 दिसंबर। 
कोरोना की चुनौतियों के बीच राजधानी के खेल मैदानों में एक बार फिर खेल स्पर्धाएं शुरु गई हैं।  हाल में शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे मैदान में जहां फुटबॉल स्पर्धा आयोजित की गई वहीं टेबल टेनिस एवं टेनिस की भी स्पर्धा आयोजित की गई थीं। स्पर्धा की कड़ी में कोरोना के शासकीय निर्देशों का पालन करते हुए छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स एसोसियेशन द्वारा 4 दिसंबर से विवेकानंद स्टेडियम कोटा में 17 वीं छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। स्पर्धा में भाग लेने के लिए  रायपुर जिले के खिलाडिय़ों का चयन करने के लिए विगत 29 नवंबर को ट्रायल का आयोजन किया गया जिसमें 250 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ के सचिव राधाकृष्ण पिल्लै नेे हुए बताया कि कोविड 19 के निर्देशों का पालन करते हुए 4 दिसंबर से 17वीं छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के खिलाड़ी भाग लेगें। कोरोना के मद्देनजर खिलाडिय़ों के रुकने और भोजन की व्यवस्था नहीं रखी जाएगी। कोटा स्टेडियम के 9 लेन में से 5 अथवा 6 लेन में ही स्पर्धा के खिलाडिय़ों को दौड़ाया जाएगा। स्पर्धा के दौरान खिलाडिय़ों के बीच निश्चित दूरी की व्यवस्था रखी जाएगी।

एथलेटिक्स स्पर्धा के तहत बालक बालिकाओं के लिए 4 से 6 दिसंबर तक 14 वर्ष और 16 वर्ष से कम खिलाडिय़ों के लिए स्पर्धा होगी। 11दिसंबर से 13 दिसंबर तक 18 और 20 वर्ष से कम आयु वर्ग के लिए स्पर्धा होगी। इसके अलावा 18 दिसंबर  से 20 दिसंबर तक 23वर्ष से कम एवं 23 वर्ष से अधिक वर्ष आयु वर्ग के खिलाडिय़ों के स्पर्धा आयोजित की जाएगी। राधाकृष्ण पिल्लै ने बताया कि जूनियर वर्ग में 5 तथा सीनियर वर्ग में दौड़ से लेकर तवा फेंक,गोला फेंक जैसे 22 इवेंट होगें। स्पर्धा में शामिल होने के लिए जिला स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उम्मीद है कि जूनियर वर्ग में 250 के लगभग तथा ओपन में 400 खिलाड़ी शामिल होगें।  

अन्य पोस्ट

Comments