रायपुर

लेट्स रन का हाल्फ मैराथन का आयोजन
30-Nov-2020 4:38 PM 28
 लेट्स रन का हाल्फ मैराथन का आयोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 30 नवंबर।
रायपुर के धावकों का सबसे बड़ा समुदाय लेट्स रन ने अपने हर साल होने वाली द ग्रेट छत्तीसगढ़ रन का आयोजन किया, हर साल होने वाला यह मैराथन पिछले पांच साल से हो रही हैं और हर नवम्बर-दिसंबर में इसका आयोजन किया जाता है। हज़ारों की संख्या मैं इसमें छत्तीसगढ़ के धावक भाग लेते है, इस साल कोरोना के चलते इस आयोजन की संख्या 250 धावकों तक ही सिमित रखा गया था।

मैराथन से पहले प्रतिभागियों को जुम्बा व वॉर्मअप कराया गया। जिसके बाद इस दौड़ की शुरूआत छत्तीसगढ़ रेरा के अध्यक्ष श्री विवेक ढांड,  कलेक्टर रायपुर डॉ एस भारतीदासन  ने फ्लैग ऑफ कर की। 
रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांड, कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन,  कुमार पन्नास्वामी सीएसआईडीसी प्रमुख, शालीनी छाबड़ा समेत कई प्रशासनिक अधिकारियों ने इस दौड़ में हिस्सा लिया। इस दौड़ में कोविड की गाइडलाईन का पूरा पालन किया गया जिसकी जिम्मेदारी श्रीनारायणा अस्पताल ने निभाई। 

राजधानी में लेट्स रन रायपुर ग्रुप के द्वारा कोरोना काल में लोगों को सेहतमंद रखने मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 250 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें कई शासकीय अधिकारी व शहर के गणमान्य नागरीक शामिल हुए। इस दौड़ में तीन कैटेगरी रखी गई थी जिसमें एक 21 किलोमीटर दूसरी 10 किलोमीटर और तीसरी 6 किलोमीटर दौड़ शामिल थी। मैराथ की शुरूआत हुकुम ललित महल से हुई। 21 किमी की दौड़ सुबह 5.30 बजे, 10 किमी की दौड़ 6.30 व 6 किमी की दौड़ की शुरूआत सुबह 7 बजे हुई। 

यह दौड़ ललित महल से शुरू होकर अटल नगर तालाब से होते हुए पुन: ललित महल पर समाप्त हुई। धावकों के लिए जगह-जगह हाइड्रेशन पॉइंट बनाए गए थे। जहां पानी, जूस व एनर्जी ड्रीक्स की भी व्यवस्था की गई थी। यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए पुलिस ने भी इस मैराथन में सहयोग दिया। हर धावक को लेट्स रन की ओर से टीशर्ट, बैग्स, बॉटल, नैपकिन एवं अन्य सामग्रियों का भी प्रबंध किया गया था। जिसकी धावकों ने काफी प्रशंसा की। 

रेस के डायरेक्टर विनय तिवारी व कोऑर्डीनेटर सुनील अग्रवाल ने बताया कि इस रेस में हिस्सा लेने के लिए धमतरी, राजनांदगांव से भी लोग पहुंचे थे। हर वर्ष लेट्स रन रायपुर ग्रुप के द्वारा मैराथन का आयोजन किया जाता है। जिसमें 3100 लोग पहुंचते हैं। इस वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए 250 लोगों ने ही इस दौड़ में हिस्सा लिया। यह आयोजन पूरी तरह से नि:शुल्क था। 
इस आयोजन में कोर टीएमटी, वचन डेरी, श्रीनारायणा हॉस्पिटल और शिव नाथ मोटर्स का विशेष सहयोग रहा।

रेस समाप्ती के बाद धावकों के लिए होटल ललित महल में स्वल्पापार की भी व्यवस्था की गई थी।लेट्स रन की टीम के कार्यकर्ताओं ने धावकों के लिए होटल के गार्डन में जगह-जगह सेल्फी पॉइंट्स भी बनाए थे। रेस के बाद धावकों ने स्वाद का भरपूर मजा लिया। साथ ही सेल्फी पॉइंटस पर भी काफी एंजॉय किया।

 

अन्य पोस्ट

Comments