सरगुजा

समितियों में अवैध तरीके से धान खपाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
26-Nov-2020 8:04 PM 30
समितियों में अवैध तरीके से धान खपाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 26 नवम्बर। अतिरिक्त मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त सचिव सुब्रत सह, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 श्री जैन ने कहा कि अन्य राज्यों से धान के आवक को रोकने के लिए सीमाओं पर स्थित चेक पोस्ट पर निगरानी दल गठित कर 24 घंटे डयूटी लगाएं। सीमा से लगे हुए समितियों में धान खपाने में मदद करने वाले स्थानीय अधिकारी, कर्मचारियों या कोई भी हो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निगरानी दल जब्त किए गए वाहन पर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा कलेक्टर और खाद्य सचिव को इसकी जानकारी तत्काल दें।

बैठक में धान उपार्जन केंद्रों में तैयारी संबंधी 34 पॉइंट के चेक लिस्ट के आधार पर सभी तैयारी अगले 3 दिन में सुनिश्चित करने कहा गया। इसके साथ ही नए स्वीकृत उपार्जन केंद्रों में चबूतरा निर्माण धान खरीदी अर्थात 1 दिसम्बर से पहले पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

प्रभारी कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बताया कि जिले में धान खरीदी की तैयारी तेजी से चल रही है। कुछ दिन पूर्व स्वीकृत उपार्जन केंद्रों को छोडक़र बाकी उपार्जन केन्द्रों चबूतरा निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस महानिरीक्षक श्री रतन लाल डांगी, पुलिस अधीक्षक श्री टीआर कोशिमा, डीएमओ श्री आरपी पांडेय, जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी श्री पीएस परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments