धमतरी

विधायक अजय के प्रयास से केनालरोड फेस टू के लिए 389 लाख की मंजूरी
28-Oct-2020 6:25 PM 27
विधायक अजय के प्रयास से केनालरोड फेस टू के लिए 389 लाख की मंजूरी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुरुद, 28 अक्टूबर।
रमन सरकार में मंत्री रहते एनएच 30 से चर्रा मार्ग तक केनाल रोड को चकाचक करने वाले क्षेत्रीय विधायक अजय चंद्राकर ने मंडी बोर्ड से करीब चार करोड़ की राशि स्वीकृत करा चर्रा पुल से नवागांव तक केनाल रोड में एक किनारे बीटी सडक़ बनाने का मार्ग प्रशस्त किया है। इस सडक़ के बन जाने के बाद मेघा रोड़ वालों को चर्रा एवं एनएच तक एक नई बायपास रोड मिल जाएगा।

कुरुद विधायक एवं पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार कृषि उपज मण्डी क्षेत्र कुरूद अंतर्गत चर्रा नहर पुल से नवागांव पहुंच मार्ग तक केनाल के एक ओर बी. टी. सडक़ निर्माण कार्य हेतु अनुमानित लागत राशि रू  388.81 लाख में से 50 प्रतिशत राशि रू 194.50 लाख राज्य विपणन विकास निधि से देय अनुदान एवं शेष 50 प्रतिशत राशि रू 194.50 लाख  मात्र मण्डी निधि से व्यय की स्वीकृति प्रदान की गई है। 

इस संबंध में विधायक के करीबी भानु चन्द्राकार का कहना है कि प्रदेश में भाजपा सरकार के रहते डेढ़ दशक में कुरुद ने विकास की ऊंची छलांग लगाई है, जिस नहर पार में बीटी सडक़ बनाने के लिए राशि स्वीकृत की गई है,उसी ऊपरी भाग में बनाए गए केनाल रोड की खुबसूरती देखने लोग बाहर से यहां आते हैं। 

अपने गांव तक सडक़ बनने की स्वीकृति दिलाने पर पर नवागांव सरपंच टिकेश साहू एवं ग्रामवासियों ने विधायक श्री चंद्राकर के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि अब उन्हें अपनी उपज बेचने मंडी जाने के लिए कुरुद हो कर जाने की जरूरत नहीं है। रायपुर धमतरी के लिए भी उनका सीधा संपर्क बन सकता है।
 

अन्य पोस्ट

Comments