धमतरी

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान
28-Oct-2020 4:50 PM 18
कृषि बिल के  विरोध में कांग्रेस का हस्ताक्षर अभियान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी,28 अक्टूबर।
कृषि बिल के विरोध में धमतरी में भी कांग्रेस ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने जिले के तीनों विधानसभा से 65050 हस्ताक्षर किसानों से करवा कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जमा कराई।

ज्ञात हो कि मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने हेतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों को तीनों बिल का पुरजोर विरोध करते हुए तत्काल उक्त बिल को वापस लिए जाने के संबंध में राष्ट्रपति के नाम किसानों से हस्ताक्षर अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया था। 

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरद लोहाना द्वारा भी जिले के तीनों विधानसभा में आंदोलन, धरना प्रदर्शन का आयोजन कर कृषि बिल का विरोध किया गया, साथ ही उक्त बिल के विरोध में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों जिला, ब्लाक, बूथ, स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर किसानों से उक्त बिल को विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसमें जिले से 65050 किसानों ने हस्ताक्षर कर इस बिल के विरोध में अपनी सहमति व्यक्त की, जिसे राष्ट्रपति को प्रेषित करने हेतु प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जमा कराया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments