रायपुर

मरवाही चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां, 28 को पोलिंग एजेंटों का प्रशिक्षण
26-Oct-2020 5:50 PM 33
   मरवाही चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां, 28 को पोलिंग एजेंटों का प्रशिक्षण

रायपुर, 26 अक्टूबर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने तहसील कार्यालय पेंड्रारोड में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर मतदान केन्द्रों में बूथ लेवल एजेंटों की नियुक्ति और डाकमत पत्र के संबंध में चर्चा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों  को जानकारी दी कि मतदान केन्द्रों में मतदान एजेंटों की नियुक्ति में भारत निर्वाचन आयोग की गाईडलाइन का पालन आवश्यक है। उन्होंने कहा कि   जिस मतदान केन्द्र में पोलिंग एजेंट नियुक्त किया जाएगा, उस एजेंट को उसी मतदान केन्द्र का मतदाता होना चाहिए। मतदान अभिकर्ता को सरकारी कर्मचारी नहीं होना चाहिए।  मतदान केन्द्र में एक समय में एक पार्टी के एक ही एजेंट को बैठने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि 28 अक्टूबर को विकासखंडवार 12 बजे सभी पोलिंग एजेंटों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

बैठक में बताया गया कि डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान के प्रथम चरण में ऐसे मतदाता जो डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान नहीं कर पाए है, उनके लिए 27 अक्टूबर को भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की सुविधा प्रदान की जाएगी। बैठक में अपर कलेक्टर अजीत बसंत, अपर कलेक्टर बी सी एक्का, एस डी एम अपूर्व टोप्पो सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments