बस्तर

होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों का हो शत प्रतिशत पंजीयन, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक में दिए निर्देश
19-Oct-2020 10:13 PM 58
 होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों का हो शत प्रतिशत पंजीयन, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक में दिए निर्देश

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

 जगदलपुर, 19 अक्टूबर। कलेक्टर रजत बंसल ने होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों का शत-प्रतिशत पंजीयन करने के निर्देश दिए। सोमवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए होम आईसोलेशन में रहने वाले सभी मरीजों का अनिवार्य तौर पर पंजीयन किया जाए और उन्हें चिकित्सकीय परामर्श के साथ ही सभी आवश्यक औषधियां तत्काल उपलब्ध कराई जाएं।

उन्होंने पंजीयन के लिए बस्तर नोनी हेल्पलाईन नम्बर 9311042990 के माध्यम से मरीजों को परामर्श देने का कार्य निरंतर जारी रखने और टोल फ्री नम्बर में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल समाधान के निर्देश भी दिए। उन्होंने कॉल सेंटर में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को भलीभांति प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए, जिससे सही मार्गदर्शन दिया जा सके।

कलेक्टर श्री बंसल ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दशहरा पर्व के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहने के निर्देश दिए। विशेषकर आपातकालीन सेवा में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं करने और एम्बुलेंस की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। दशहरा में आने वाले ग्रामीणों की कोविड जांच विकासखण्ड स्तर पर सुनिश्चित करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए।

 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरके चतुर्वेदी सहित राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments