सुकमा

पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए सीएम द्वारा उठाया कदम सराहनीय-राजू
30-Sep-2020 9:38 PM 10
 पिछड़े वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए सीएम द्वारा उठाया कदम सराहनीय-राजू

जिले के राशन कार्ड बनाने से छूटे लोगों को कार्ड बनाने किया आह्वान

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

सुकमा, 30 सितंबर। पिछड़ा वर्ग को उनका हक दिलाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णय का जिला साहू संघ एवं नगरपालिका सुकमा के अध्यक्ष राजू जगन्नाथ साहू ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। श्री साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण वर्ग के लोगों को उनका हक दिलाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पिछड़े वर्ग को मिले 27 फीसदी आरक्षण पर हाईकोर्ट के स्थगन के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा उस वर्ग के राशन कार्ड के डाटा को आधार बनाकर मजबूत प्रमाणिक दस्तावेज हाईकोर्ट में प्रस्तुत करेगी, जिससे पिछड़े वर्ग के लोगों को 27 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलने लगेगा।

श्री साहू ने सुकमा जिले के पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति जनजाति एवं आर्थिक रूप से कमजोर स्वर्ण वर्ग के राशन कार्ड बनाने से छूटे हुए लोगों को राशन कार्ड  बनाने का आह्वान भी किया।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग को दिए 27 फीसदी आरक्षण पर उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए स्थगन के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मजबूत प्रमाणिक दस्तावेज तैयार करने जा रही है। इस संबंध में नवीन प्रक्रिया के माध्यम से वर्गवार अद्यतन डेटा तैयार करने का निर्णय लिया गया। यह नया डेटा राज्य में प्रचलित राशनकार्ड को आधार मानकर तैयार किया जाएगा, ताकि वर्गवार छूटे हुए लोगो का भी डेटा एकत्र हो सके।

 जिसके तहत वर्तमान में प्रचलित राशनकार्ड धारी परिवारों की सूची का सार्वजनिक प्रकाशन ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों के वार्डों में किया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments