महासमुन्द

महासमुन्द में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2500 पहुंचा
29-Sep-2020 10:02 PM 5
महासमुन्द में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2500 पहुंचा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुन्द, 29 सितम्बर।
महासमुन्द जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2500 पहुंच गया है। कल सोमवार को जिले में कोरोना के 51 नए मामलों की पहचान हुई। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2549 पहुंच गई है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित 38 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 1661 पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। 

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को 51 नए मरीज मिलने के साथ ही एक मौत का मामला भी सामने आया है। वहीं रविवार को सरायपाली निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति की राजधानी के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। सीएमएचओ डॉ आरके परदल ने बताया कि 26 सितंबर को उक्त मरीज को रायपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उसे निमोनिया की शिकायत थी। अस्पताल में उसकी कोविड.19 की जांच की गई, जो पॉजिटिव थी। मरीज का लगातार उपचार किया गया लेकिन रविवार की दोपहर 1.10 बजे उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार के नोडल अधिकारी डॉ. अनिमेष राय ने बताया कि कोविड.19 प्रोटोकॉल के तहत मृतक के स्थानीय क्षेत्र में सम्बंधित चिकित्सा अधिकारी एवं दण्डाधिकारी की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया. 

सोमवार को जिले में मिले कुल 51 मामलों में से सर्वाधिक पाजीटिव मरीज महासमुन्द ब्लॉक में सामने आए। यहां 34 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। पंजाब नेशनल बैंक से 3 कर्मचारी, जिला जेल बेमचा के कर्मचारी परिसर से 6,  पिटियाझर से एक ही परिवार के 5 लोग पाजीटिव आए हैं। सोमवार को बागबाहरा ब्लॉक से सबसे कम 1 केस सामने आए। इसी तरह बसना से केवल 2, पिथौरा और सरायपाली से 7.7 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इसी तरह जिले में सोमवार को कुल 86 मरीज ठीक हुए हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 853 है।
 

अन्य पोस्ट

Comments